पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कोरोना के खिलाफ 'जंग' में जुटीं अपनी पत्‍नी को किया सेल्‍यूट..

वकार यूनुस की गिनती पाकिस्‍तान ही नहीं, दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में की जाती थी. वकार पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान के अलावा कोच भी रहे. मौजूदा समय में वे पाकिस्‍तान टीम के कोच पद की जिम्‍मेदारी भी संभाल रहे हैं.

पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कोरोना के खिलाफ 'जंग' में जुटीं अपनी पत्‍नी को किया सेल्‍यूट..

Waqar Younis इस समय पाकिस्‍तान टीम के कोच हैं

खास बातें

  • वकार यूनुस की पत्नी फरयाल डॉक्टर हैं
  • अपनी पत्‍नी और दूसरे डॉक्‍टरों को बताया रियल हीरो
  • पाकिस्‍तान के बेहतरीन बॉलर रहे हैं वकार

Corona Virus: ऐसे समय जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस (coronavirus)के संक्रमण की चुनौती का सामना कर रही है, पाकिस्तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस (Waqar Younis) ने इस जंग में अपनी पत्नी और अन्य डॉक्टरों को असली हीरो बताया है. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार की पत्नी डॉक्टर हैं और कोरोनावायरस के खिलाफ 'जंग' में अपनी सेवाएं दे रही हैं वकार ने ट्वीट किसा, "डरावना अहसास, जब डॉक्टर फरयाल वकार अस्पताल के लिए सुबह निकलती हैं, लेकिन जब वह वापस लौटती हैं तब काफी संतुष्ट होती हैं. मैं गर्व से यह कह सकता हूं कि मेरी पत्नी एक हीरो है. लड़ते रहो."

वकार यूनुस की गिनती पाकिस्‍तान ही नहीं, दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में की जाती थी. वकार पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान के अलावा कोच भी रहे. मौजूदा समय में वे पाकिस्‍तान टीम के कोच पद की जिम्‍मेदारी भी संभाल रहे हैं. 48 साल के वकार ने पाकिस्‍तान के लिए 87 टेस्‍ट, 262 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 373 और वनडे इंटरनेशनल में 416 विकेट हासिल किए. वसीम अकरम के साथ वकार यूनुस की जोड़ी को एक समय विश्‍व क्रिकेट की सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जोड़ी माना जाता था.

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी कोरोना की इस लड़ाई में डॉक्टरों और नर्सों की तारीफ की. विलियम्सन ने 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' में लिखा, " पिछले कुछ दिनों की घटनाओं ने यह साबित कर दिया है कि हम एक स्वास्थ्य संकट के दौर से गुजर रहे हैं, जिसे हमने कभी नहीं देखा था. इसमें कोई दोराय नहीं है कि हम जिस संकट का सामना कर रहे हैं, आने वाले दिनों में वह और भयानक होगा."

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)