Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Coronavirus: कोरोना वायरस का डर, जापान ओलिंपिक खेल हो सकते हैं स्थगित

Coronavirus: आईओसी अधिकारी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलिंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम से होंगे, जबकि कुछ अन्य का मानना है कि तेजी से फैल रहे वायरस के कारण खेलों को रद्द या स्थगित किया जा सकता है या....

Coronavirus: कोरोना वायरस का डर, जापान ओलिंपिक खेल हो सकते हैं स्थगित

Coronavirus: ओलिंपिक खेलों की प्रतीकात्मक तस्वीर

तोक्यो:

जापान के ओलंपिक मंत्री सीको हाशिमोतो ने मंगलवार को कहा है कि जापान में इस साल होने वाले समर ओलिंपिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है. उन्होंने संसद के उच्च सदन में एक सवाल के जवाब में कहा कि ओलिंपिक (Tokyo 2020) अगर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई को शुरू नहीं हो पाता है, तो इन्हें साल के आखिर में में भी आयोजित किया जा सकता है. ध्यान दिला दें कि  तोक्यो ओलिंपिक (Tokyo 2020) पर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, जिसके कारण जापान में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और कई खेल प्रतियोगिताएं और ओलिंपिक से जुड़े टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:  पुरुष रैंक‍िंग में तीसरे स्‍थान पर पहंचे ऑस्‍ट्र‍िया के डोम‍िन‍िक थीम

हाशिमोतो ने संसद में विस्तार से इस विषय पर रोशनी डालते हुए कहा, ‘अगर खेलों का आयोजन वर्ष 2020 (2020 Summer Olympics) के दौरान नहीं हो पाता है तो आईओसी तभी खेलों को स्थगित कर सकती है. कारण यह है कि ओलिंपिक के आयोजन के अनुबंध में कहा गया है कि यह खेल महाकुंभ 2020 के दौरान ही आयोजित किया जा सकता है. और इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि खेल तभी स्थगित किए जा सकते हैं अगर इनका आयोजन कैलेंडर वर्ष के दौरान न हो पाएं.'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण अजलन शाह कप टूर्नामेंट स्थगित

वहीं, आईओसी अधिकारी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलिंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे, जबकि कुछ अन्य लोगों का मानना है कि तेजी से फैल रहे वायरस के कारण खेलों को रद्द या स्थगित किया जा सकता है या फिर इन्हें किसी अन्य शहर में आयोजित किया जा सकता है. मतलब तोक्यो ओलिंपिक आयोजन समिति के सदस्यों ही खेलों को लेकर अलग-अलग बातें कर रहे हैं. 

VIDEO:  पीवी सिंधु से काफी दिन पहले एनडीटीवी ने बात की थी. 

कुल मिलाकर विकल्प चाह जो भी हों, एक बात साफ हो चली है. और वह यह है कि मूल कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई से 9 अगस्त तक आयोजित होने वाले ये खेल साल के आखिर में भी आयोजित हो सकते हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)