Coronavirus देगा विराट कोहली व एमएस धोनी सहित कई सितारों को झटका, गंवानी पड़ेगी इतनी मोटी रकम

कई प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी हैं, तो वहीं भारत का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन अब पूरी तरह से खटाई में पड़ता नजर आ रहा है.

Coronavirus देगा विराट कोहली व एमएस धोनी सहित कई सितारों को झटका, गंवानी पड़ेगी इतनी मोटी रकम

धोनी की अगुवाई में पिछले दिनों चेन्नई सुपर किंग्स ने तो अभ्यास भी शुरू कर दिया था

खास बातें

  • बीसीसीआई को अरबों-खरबों का होगा नुकसान
  • कहीं रद्द न हो जाए 'छोटे आईपीएल' का प्लान भी
  • विदेशी खिलाड़ियों के हाथ से भी फिसलेगी मोटी रकम
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की जबर्दस्त तौर पर मार खेलों पर भी पड़ी है. कई प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी हैं, तो वहीं भारत का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन अब पूरी तरह से खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. वहीं, बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी टीमों सहित खिलाड़ियों को बहुत ही मोटा नुकसान झेलना पड़ेगा. अगर खिलाड़ियों की बात करें, तो सबसे ज्यादा नुकसान भारतीय कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा को झेलना पड़ेगा, तो वहीं आंखों में मोटी कमाई का सपना पाले बैठे विदेशी खिलाड़ियों को भी मोटी रकम से हाथ धोना पड़ेगा.  

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने दी सलाह, ये 3 काम करके भगाए कोरोनावायरस को, देखें VIDEO
 
अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात करें, तो सबसे ज्यादा नुकसान इस साल हुई नीलामी में सबसे महंगे बिके पैट कमिंस और उन्हीं के देश के ग्लेन मैक्सवेल को होगा. केकेआर ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, तो किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल के लिए 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. 

यह भी पढ़ेंसुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग के बाद इस दिग्गज ने भी माना, टी-20 वर्ल्डकप में नहीं होगी धोनी की वापसी

लेकिन भारतीय दिग्गजों को मोटा नुकसान झेलना पड़ेगा. जहां विराट कोहली 17 करोड़ रुपये सालाना की रकम से हाथ धोना पड़ेगा, तो एमएस धोनी और रोहित शर्मा को 15-15 करोड़ रुपये गंवाने पड़ेंगे. वहीं आईपीएल के दौरान ही इन क्रिकेटरों को  विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई होती है, जो उनकी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ बंटती है. और अगर इस रकम को जोड़ लिया जाए, तो कोहली को तकरीबन 25, धोनी को करीब 22 और रोहित शर्मा को 18 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

बहरहाल, अरबों रुपयों में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए यह नुकसान कोई बड़ा झटका नहीं है. कोरोना की मार के बीच अगर जान है, तो आईपीएल है. और कुछ ऐसी ही दुआ इन के चाहने वाले कर रहे हैं