कोरोना वायरस: PM नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर केविन पीटरसन ने यूं किया रिएक्ट, हिंदी में किया ट्वीट..

पीटरसन ने बंगाल के विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीवत्‍स गोस्वामीको हिंदी सिखाने का श्रेय भी दिया. दोनों आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेल चुके है.जवाब में श्रीवत्‍स ने पीटरसन को बेहतरीन लर्नर' बताया. साथ ही कहा कि अगली बार आप वीडियो लेकर हिंदी में बात भी करेंगे.

कोरोना वायरस: PM नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर केविन पीटरसन ने यूं किया रिएक्ट, हिंदी में किया ट्वीट..

दक्षिण अफ्रीका में जन्‍मे पीटरसन ने इंग्‍लैंड की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेला

खास बातें

  • श्रीवत्‍स गोस्‍वामी की मदद से पोस्‍ट किया मैसेज
  • आईपीएल में श्रीवत्‍स आरसीबी के लिए खेल चुके हैं
  • लोगों से सरकार के निर्देशों का पालन करने का किया आग्रह
कोलकाता:

Coronavirus outbreak: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने शुक्रवार को अपनी पूर्व IPL टीम के साथी श्रीवत्स गोस्वामी की मदद से हिंदी में एक संदेश पोस्ट करके भारत के नागरिकों से कोविड-19 महामारी (Coronavirus outbreak) को रोकने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है. पीटरसन ने ट्वीट किया, "नमस्ते इंडिया. हर कोई कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है और सभी को अपनी सरकार के निर्देशों को सुनना चाहिए और कुछ दिनों के लिए घर पर रहना चाहिए. यह स्मार्ट होने का समय है.ये समय है होशियार रहने का। आप सभी को ढेर सारा प्यार."

इसके साथ ही पीटरसन ने बंगाल के विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीवत्‍स गोस्वामी (Shreevats goswami)को हिंदी सिखाने का श्रेय भी दिया. दोनों आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेल चुके है.जवाब में श्रीवत्‍स ने पीटरसन को बेहतरीन 'लर्नर' बताया. साथ ही कहा कि अगली बार आप वीडियो लेकर हिंदी में बात भी करेंगे.

दक्षिण अफ्रीका में जन्‍मे पीटरसन ने इंग्‍लैंड की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. उन्‍होंने 104 टेस्‍ट, 136 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में इंग्‍लैंड टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 47.28 के बेहतरीन औसत से 8181 रन बनाए जिसमें 23 शतक शामिल रहे. 227 रन टेस्‍ट में 'केपी' का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. वनडे इंटरनेशनल में उन्‍होंने 40.73 के औसत से नौ शतक की मदद से 4440 रन बनाए जबकि टी20 इंटरनेशनल मैचां में उन्‍होंने 37.93 के औसत से 1176 रन बनाए, इसमें सात अर्धशतक शामिल रहे.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com