कोरोना वायरस के खतरे के बीच पाकिस्‍तान टीम के कोच मिस्‍बाह उल हक ने ICC से की यह मांग..

मिस्‍बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के समय को बढ़ाने का सुझाव दिया क्योंकि कोविड-19 महामारी ( COVID-19 Lockdown) के कारण सारी क्रिकेट गतिविधियां बंद हो गयी हैं और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बाधित हो गया है.

कोरोना वायरस के खतरे के बीच पाकिस्‍तान टीम के कोच मिस्‍बाह उल हक ने ICC से की यह मांग..

Misbah-ul-Haq ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का समय बढ़ाने का सुझाव दिया है

खास बातें

  • कहा, आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का समय बढ़ाया जाए
  • मौजूदा कार्यक्रम के तहत जून 2021 को होना है फाइनल
  • कोरोना महामार के कारण अभी बंद हैं क्रिकेट गतिविधियां
कराची:

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के समय को बढ़ाने का सुझाव दिया क्योंकि कोविड-19 महामारी ( COVID-19 Lockdown) के कारण सारी क्रिकेट गतिविधियां बंद हो गयी हैं और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बाधित हो गया है. पाकिस्‍तान के कप्‍तान भी रह चुके मिस्‍बाह ने कहा, ‘‘ जब भी क्रिकेट शुरू हो, सभी टीमों को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलने के लिये बराबर मौका मिलना चाहिए. टूर्नामेंट 2021 के आगे तक बढ़ा देना चाहिए.'' तय कार्यक्रम के अनुसार शुरूआती विश्व चैम्पियनशिप 2019 से 2021 तक चलेगी.

गौरतलब है कि आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप का आगाज 4 अगस्‍त 2019 से इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के साथ हुआ था. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत आखिरी सीरीज फरवरी 2021 में श्रीलंका और वेस्‍टइंडीज के खेली जानी है, इस सीरीज के अंतर्गत दो मैच खेले जाएंगे. चैंपियनशिप का फाइनल 10 जून 2021 को लार्ड्स मैदान पर खेला जाना है. 

यह अलग बात है कि कोरोना वायरस के खौफ के कारण आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप का शेड्यूल बुरी तरह प्रभावित हुआ है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद से कोई टेस्‍ट नहीं खेला जा सका है. कोरोना के संक्रमण के कारण इंग्‍लैंड-श्रीलंका टेस्‍ट सीरीज और इंग्‍लैंड-वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट सीरीज को स्‍थगित करना पड़ा है. 

वीडियो: विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)