ब्रायन लारा ने रिकी पोंटिंग के गोल्‍फ के खेल में कौशल की इस अंदाज में की तारीफ..

ब्रायन लारा ने रिकी पोंटिंग के गोल्‍फ के खेल में कौशल की इस अंदाज में की तारीफ..

ब्रायन लारा टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले, पटिंग के मामले में बेहतर हैं रिकी पोंटिंग
  • कपिल को भी गोल्‍फ का अच्‍छा खिलाड़ी माना
  • जिस खिलाड़ी ने मुझे हराया, कपिल ने उसे हरा दिया
बेंगलुरू:

वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara)के लिये मूव करती या उछाल लेती गेंदों का सामना करना कभी भी चिंता का विषय नहीं रहा लेकिन अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज के लिए गोल्फ की छोटी सी गेंद किसी सरदर्द से कम नहीं है. लारा के अनुसार, इस गेंद ने मुझे सिखाया कि गेंद को नियंत्रित करने के लिए आपको कैसे अनुशासित होना होता है. गौरतलब है कि क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गोल्‍फ के खेल में हाथ आजमा रहे हैं, इनमें लारा के अलावा कपिल देव (kapil Dev), अजय जडेजा, जाक कालिस और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) आदि शामिल हैं.
'गलत बिजनेस' में फंसे अभिनेता गोविंदा, रवि किशन और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, लगा जुर्माना

लारा ने कहा, ‘हां, गोल्फ अजीब खेल है. मैं क्रिकेट की मूव करती या उछाल लेती गेंदों को खेलने में सक्षम हूं, लेकिन इस छोटी सी गेंद ने शुरुआती वर्षों में मेरे लिये किसी सरदर्द से कम नहीं थी लेकिन इसने मुझे सिखाया कि गेंद पर नियंत्रण रखने के लिये कैसे अनुशासित होना है.'लारा ने 1994 में गोल्फ में हाथ आजमाना शुरू किया और उन्होंने वेस्टइंडीज में खिताब भी जीते हैं. जिन क्रिकेटरों ने गोल्फ में हाथ आजमाए, उनके बारे में लारा ने कहा कि कपिल देव और जाक कालिस का गोल्फ के प्रति प्यार जगजाहिर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में एक है. लारा ने कहा, ‘हमने जाक कैलिस और कपिल देव के बारे में सुना है लेकिन मैंने रिकी पोंटिंग को सर्वश्रेष्ठ पाया. उनकी पटिंग थोड़ी बेहतर है और इस मामले में वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं.'

अमिताभ बच्चन की फिल्म देखने के लिए कपिल देव स्कूल के दिनों में किया करते थे ऐसा...

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट बातचीत के दौरान लारा ने अमेरिका के एक टूर्नामेंट में कपिल के साथ गोल्फ खेलने के अनुभव के बारे में भी बताया. लारा ने कहा, ‘हम अमेरिका में एक टूर्नामेंट में खेल रहे थे. मेरा सामना अमेरिका के एमेच्योर से था. उसने मुझे हरा दिया. इसके बाद मैं कपिल के पास गया और मैंने कहा कि यह अमेरिकी खिलाड़ी अविश्वसनीय है.'उन्होंने कहा, ‘‘कपिल ने मजाक उड़ाया और उसके खिलाफ खेलने के लिये चला गया. उन्होंने वापस लौटकर मुझे बताया कि उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को हरा दिया है. वह कपिल था एक मंझा हुआ गोल्फर. '(इनपुट: भाषा)

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com