CPL 2016 : ब्रावो और अमला की रिकॉर्ड साझेदारी, शाहरुख खान की टीम जीती

CPL 2016 : ब्रावो और अमला की रिकॉर्ड साझेदारी, शाहरुख खान की टीम जीती

ड्वेन ब्रावो और अमला ने 150 रन की साझेदारी की (फोटो : CPL/Sportsfile)

क्वींस पार्क ओवल में शाहरुख खान की टीम त्रिंबगो नाइट राइडर्स और बारबाडोस ट्राइडेंट्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। कैरीबियन प्रीमियर लीग के इस मैच में किंग खान की टीम त्रिंबगो ने 11 रन से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिंबगो ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बारबाडोस की टीम सिर्फ 159 रन ही बना पाई और 11 रन से मैच हार गई।

हासिम अमला और ड्वेन ब्रावो के बीच रिकॉर्ड साझेदारी : त्रिंबगो नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 20 रन पर चार विकेट गवां दिए थे। ब्रेंडन मैक्कलम (01), कॉलिन मुनरो (6) डैरेन ब्रावो (4) और उमर अकमल (0) सस्ते में आउट होकर पैवेलियन लौट गए, लेकिन हासिम अमला और कप्तान ड्वेन ब्रावो ने रिकॉर्ड साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 150 जोड़े जो टी-20 इतिहास में पांचवे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी रही। इससे पहले यह रिकॉर्ड योगेश टकावले और साईराज बहुतुले के नाम था। अंतरराज्यीय टी-20 टूर्नामेंट के दौरान महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए इन दोनों ने बड़ौदा के खिलाफ 149 रन बनाए थे।

हासिम अमला ने 54 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 81 रन बनाए, वहीं कप्तान ब्रावो ने 46 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और चार छक्के की मदद से 66 रन ठोके। अमला की शानदार पारी की वजह से उन्हें “मैन ऑफ़ द मैच” का अवॉर्ड भी मिला।

बारबाडोस ट्राइडेंट्स के बड़े बल्लेबाज हुए विफल: बारबाडोस ट्रिडेंट्स टीम की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर और काइल होप के बीच 41 रन की साझेदारी हुई, लेकिन टेलर के 41 रन बनाकर आउट हो जाने के बाद बारबाडोस की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अच्छा खेल नहीं पाया। युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने के भूरपूर कोशिश की, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। पूरन ने सिर्फ 12 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके की मदद से 33 रन बनाए। शोएब मालिक ने 28 रन की पारी खेली। आईपीएल में हीरो साबित हुए एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 12 रन बनाए। कप्तान पोलार्ड तो खाता भी नहीं खोल सके।

सुनील नारायण और सुलेमान बेन की शानदार गेंदबाज़ी: त्रिंबगो नाइट राइडर्स की ओर से स्पिन गेंदबाज़ सुनील नारायण और सुलेमान बेन ने शानदार गेंदबाज़ी की। नारायण ने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन देकर टेलर और नर्स  का विकेट हासिल किया। बेन ने तीन ओवर गेंदबाज़ी की और 16 रन देकर शोएब मालिक का विकेट लेने में कामयाब हुए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com