NDTV Khabar

CPL: अपील करते हुए तबरेज शम्‍सी ने आजमाए सारे तरीके लेकिन विकेट के बजाय हाथ आई 'सजा'

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में रोमांचक क्रिकेट के अलावा खिलाड़ि‍यों की मजेदार 'एक्‍शन' भी क्रिकेट फैंस का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CPL: अपील करते हुए तबरेज शम्‍सी ने आजमाए सारे तरीके लेकिन विकेट के बजाय हाथ आई 'सजा'

तबरेज शम्‍सी को मैदान पर जोरदार प्रतिक्रिया जताने के लिए जाना जाता है

खास बातें

  1. अपने व्‍यवहार के लिए आधी मैच फीस गंवानी पड़ी
  2. मैच में किट्स एंड नेविस टीम से खेल रहे थे शम्‍सी
  3. बाद में अपने व्‍यवहार के लिए ट्वीट करके माफी मांगी
कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में रोमांचक क्रिकेट के अलावा खिलाड़ि‍यों की मजेदार 'एक्‍शन' भी क्रिकेट फैंस का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं.  टूर्नामेंट में जमैका तलावा की ओर से खेल रहे कैसरिक विलियम्‍स की बल्‍लेबाज को आउट करने के बाद भावभंगिमा इस तरह की होती है जैसे वे उसके नाम के आगे नोटबुक में 'राइट' का निशान लगा रहे हैं. बल्‍लेबाज को विदाई देने का उनका अंदाज दिखाता है कि वे उसे आउट कर चुके हैं. इसी तरह एक मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट तबरेज शम्‍सी ने बेहद जोरदार तरीके से एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की. उन्‍होंने इस अपील के दौरान सारे तरीके अपना लिए लेकिन अम्‍पायर से फैसला अपने पक्ष में नहीं करवा सके. यही नहीं, इस व्‍यवहार के लिए उन्‍हें अपनी आधी मैच फीस भी गंवानी पड़ी.
कैरेबियन लीग में चाइनामैन बॉलर शम्‍सी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियाट्स टीम का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं. फाइनल  मैच में उन्‍होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के जेवोन सर्लेस के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील की. पहले उन्‍होंने गला फाड़कर अपील की, फिर दौड़ लगाते हुए बल्‍लेबाज के पास तक पहुंच गए.

यह भी पढ़ें : स्‍लेजिंग के शिकार बल्‍लेबाज ने अगले मैच में गेंदबाज को इस अंदाज में दिया जवाब

उन्‍होंने यह जताने का भरपूर प्रयास किया कि सर्लेस को वे आउट कर चुके हैं लेकिन इस अपील से अम्‍पायर जरा भी प्रभावित नहीं हुए. उन्‍होंने बल्‍लेबाज को नाटआउट करार दिया. बाद में गेंदबाज के मैदान में किए गए इस तरह के व्‍यवहार को आचार संहिता का उल्‍लंघन माना गया और उन्‍हें मैच फीस की आधी राशि जुर्माने के रूप में गंवानी पड़ी.
  .
गौरतलब है कि तबरेज शम्‍सी को मैदान पर अपनी प्रतिक्रिया खुलकर जताने के लिए पहचाना जाता है. आईपीएल में वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम की ओर से खेल चुके हैं. सीपीएल में अपने इस व्‍यवहार के लिए शम्‍सी ने खेद जताया है.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा-अश्विन ड्रॉप तो नहीं किए गए!
वैसे इस मैच में शम्‍सी की टीम सेंट किट्स और नेविस पेट्रियाट्स को तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम ने यह मैच जीता. विजेता बनी टीम के सहमालिक शाहरुख ने इस जीत शानदार जीत पर ट्वीट करके टीम को बधाई दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement