यह ख़बर 19 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट, राजनीति से अलग चीज है : बेदी

खास बातें

  • बेदी जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के मुख्य कोच हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिये तरोताजा होकर भारत के खिलाफ खेलने का फायदा होगा क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है।
श्रीनगर:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान बिशन सिंह बेदी ने गुरूवार को भारत-पाक क्रिकेट रिश्तों के शुरू किये जाने का समर्थन करते हुए कहा कि खेलों को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए।

बेदी ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘हम स्वतंत्र भारत में रह रहे हैं, कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं लेकिन मैं उस विचारधारा का हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आयोजित किये जाने चाहिए।

क्रिकेट राजनीति से अलग चीज है, दोनों को एक दूसरे से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। अगर क्रिकेटर खेलने के लिये तैयार हैं तो क्यों नहीं ?’ मुंबई में आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच पांच साल बाद क्रिकेट संबंध शुरू होने के लिये तैयार हैं। दोनों टीमें भारत में दिसंबर-जनवरी में तीन वनडे और दो ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इससे पहले बीसीसीआई के फैसले की आलोचना की थी और कहा था कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध शुरू करने की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि पाकिस्तान 26 नवंबर की जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहा है।

बेदी जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के मुख्य कोच हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिये तरोताजा होकर भारत के खिलाफ खेलने का फायदा होगा क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है।

उन्होंने कहा, ‘यह अच्छी श्रृंखला होनी चाहिए लेकिन भारतीय खिलाड़ी दबाव में होंगे क्योंकि उन्हें इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने हैं। उनके पास पाकिस्तान से खेलने से पहले आराम का काफी कम समय होगा।

पाकिस्तानी टीम बिलकुल तरोताजा आयेगी। ’ इस अनुभवी क्रिकेटर ने कहा कि देश को युवराज सिंह से काफी उम्मीदें हैं लेकिन साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेदी ने कहा, डाक्टर और चयनकर्ता उसकी शारीरिक फिटनेस बल्लेबाजी और क्रिकेट फार्म देखेंगे। अगर वह अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिये तैयार है तो मेरी शुभकामनायें उसके साथ हैं।