NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के बचाव में उतरे बोर्ड और कोच डेरेन लेहमन, खारिज किए कोहली के आरोप

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के बचाव में उतरे बोर्ड और कोच डेरेन लेहमन, खारिज किए कोहली के आरोप

स्टीव स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम से डीआरएस पर सलाह लेनी चाही, लेकिन अंपायर ने रोक दिया...

बेंगलुरू:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम पर 'सीमा लांघने' के आरोपों का ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लेहमन ने बुधवार को खंडन किया. लेहमन ने कहा कि उनकी टीम सही तरीके और सकारात्मक भावना के साथ मैच खेल रही है. गौरतलब है कि कप्तान स्टीव स्मिथ पर खेल भावना के खिलाफ जाकर डीआरएस का इस्तेमाल करने की कोशिश का आरोप है.

कोहली ने मंगलवार को बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैच के दौरान कई बार निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल के लिए ड्रेसिंग रूम में बैठे सहयोगी स्टाफ की मदद ली, जो लैपटॉप और टीवी पर नजरें टिकाए हुए थे.

इन आरोपों का खंडन करते हुए लेहमन ने कहा है कि कोहली के आरोपों से उन्हें बड़ी हैरानी हुई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से जारी एक बयान में लेहमन ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था.


बयान में कहा गया, "इस बात को सुनकर मैं बहुत हैरान हूं, लेकिन यह उनके विचार हैं. कोहली अपने विचार रख सकते हैं और हम अपने. हालांकि, अंत में यही बात सही है कि हमने खेल को सही तरीके से खेला है."

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने वहीं कोहली द्वारा आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगाए गए आरोपों को अपमानजनक करार दिया.

टिप्पणियां

सदरलैंड ने कहा, "ये सभी आरोप स्मिथ की छवि, आस्ट्रेलियाई टीम और ड्रेसिंग रूम पर सवाल खड़े कर रहे हैं. टीम के कप्तान एक बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी और इंसान हैं और वह कई उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रेरणस्रोत हैं. हमें पूरा विश्वास है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement