इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल इस बात से खुश है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल के प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेलेंगे.

इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

बॉल टैम्‍परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, ऑस्‍ट्रेलिया में इनका चीटर कहकर होता विरोध
  • इससे इन दोनों प्‍लेयर का आत्‍मविश्‍वास डगमगा जाता
  • भारत टीम नवंबर से ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा शुरू करेगी
मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल इस बात से खुश है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल के प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेलेंगे. उन्‍होंने कहा कि यदि ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतरते तो दर्शक 'चीटर' कहकर विरोध करते. गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा सीमित ओवरों के मैचों में भी खेलना है.

तीखी कमेंट के लिए मशहूर इयान चैपल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा , ‘ मेरे विचार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सही किया. एक तरह से उन्होंने स्मिथ और वॉर्नर का साथ दिया है. आप सोचिए अगर स्मिथ और वॉर्नर भारत के खिलाफ मैदान में उतरते तो कुछ दर्शक उनका विरोध करते. संभवत: सभी मैदानों में ऐसा होता.’ चैपल ने कहा कि हमारे देश में ‘चीट ( धोखेबाज )’कहा जाना सबसे बुरा माना जाता है. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में किसी को धोखेबाज के नाम से जाना-जाना सबसे बुरा माना जाता है. इसलिए मैदान में उनका विरोध होता, जिससे उनका आत्मविश्वास डगमगाता और यह खेल की छवि के लिए भी सही नही होता.’

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
चैपल ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में 70 साल के इतिहास में भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा. उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्ट सीरीज ( ऑस्ट्रेलिया में ) में भारत की जीत की भविष्यवाणी करूंगा. मुझे यह नहीं पता कि भारतीय टीम आराम से जीतेगी या नहीं लेकिन वह जीतेगी. वास्तव में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ अवसर होगा. ऑस्ट्रेलिया को हराना अभी भी आसान नहीं होगा क्योंकि उनकी गेंदबाजी मजबूत है.’  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com