NDTV Khabar

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मानी विराट कोहली की 'यह अहम मांग', लेकिन...

इसी दौरे को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले दिनों काफी दिनों से परेशान थे. और उन्होंने अपनी इच्छा से बीसीसीआई को अवगत भी कराया था. बोर्ड ने विराट कोहली की बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने रखी थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मानी विराट कोहली की 'यह अहम मांग', लेकिन...

विराट कोहली

खास बातें

  1. क्या फायदा उठा पाएगी टीम इंडिया?
  2. इंग्लैंड तो नहीं दोहराया जाएगा?
  3. बीसीसीआई ने पहले क्यों नहीं रखा ध्यान?
सिडनी:

भारतीय क्रिकेट का मौसम जारी है, लेकिन भाई साहब यह तो महज शुरुआत भर है. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को सर्दियों का इंतजार है. वैसे भारतीय ही नहीं पूरी दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों को सर्दियों का इंतजार है, जब विराट कोहली के वीर बहुत ही अहम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे.  बता दें कि भारत का यह ऑस्ट्रेलियाई दौरा 21 नवबंर से टी-20 दौरे से शुरू होगा. दौरे में टीम इंडिया तीन टी-20, इतने ही वनडे मुकाबले और चार टेस्ट मैच खेलेगी. 

CHAMPIONS #TeamIndia@Paytm#INDvWIpic.twitter.com/oUlwtb9ZX3

इसी दौरे को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले दिनों काफी दिनों से परेशान थे. और उन्होंने अपनी इच्छा से बीसीसीआई को अवगत भी कराया था. बोर्ड ने विराट कोहली की बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने रखी थी, लेकिन रास्ता नहीं निकल पा रहा था. लेकिन सूत्रों की मानें, तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब विराट कोहली की इस मांग को मान लिया है. 

यह भी पढ़ें:  ICC के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा सटोरिये हैं भारतीय


इसी समस्या के चलते टीम मैनेजमेंट को पिछले इंग्लैंड दौरे में खासी खरी खोटी सुननी पड़ी थी. और इसका असर भी साफ तौर पर भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी दिखाई पड़ा. बाद में विराट कोहली ने भी माना था कि इसके कारण भारतीय टीम के प्रदर्शन पर खासा असर पड़ा था. इसके बाद न तो विराट कोहली की लापरवाही के मूड में थे.

टिप्पणियां

और न ही टीम मैनेजेमेंट. हालांकि बीसीसीआई की दौरा निर्धारण कमेटी ने इस बार भी चूक की. खामी यह रही कि दौरा काफी बड़ा है, लेकिन इंग्लैंड के बहुत बुरे हाल के बावजूद बीसीसीआई सिर्फ एक ही प्रैक्टिस मैच की व्यवस्था करवा सका. टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिर्फ एक ही तीन दिनी मैच की व्यवस्था की गई थी. लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक और अभ्यास मैच के लिए राजी हो गया है. 

VIDEO: राजकोट में पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की. 

सूत्रों की मानें, तो दूसरा प्रैक्टिस मैच 25 नवंबर को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले के बाद खेला जाएगा. आम तौर पर इस दिन पहला टेस्ट मैच शुरू होता है. कुल मिलाकर विराट कोहली की मांग पूरी हो गई है, लेकिन अब सवाल यही है कि क्या टीम इंडिया अब इसका फायदा उठा पाएगी? यह सवाल तब तक बना रहेगा, जब तक टेस्ट सीरीज का परिणाम सामने नहीं आ जाता.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement