यह ख़बर 13 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ब्रेट ली की तारीफों के पुल बांधे

खास बातें

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि ब्रेट ली को विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज के रूप में उनके योगदान ही नहीं, बल्कि खेल से जुड़ने वाले बच्चों के लिए प्रेरणा के रूप में भी याद किया जाएगा।
मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ब्रेट ली की तारीफों के पुल बांधते हुए इस तेज गेंदबाज को खेल भावना का प्रतीक बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि ब्रेट ली को विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज के रूप में उनके योगदान ही नहीं, बल्कि खेल से जुड़ने वाले बच्चों के लिए प्रेरणा के रूप में भी याद किया जाएगा।

सदरलैंड ने कहा कि विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज और गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ के रूप में ब्रेट ली का रिकॉर्ड शानदार है और यह उनकी क्षमता को भी दर्शाता है। लेकिन चोटों के बाद बार-बार वापसी करने की उनकी क्षमता भी काफी प्रभावशाली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि इससे भी अधिक उसकी विरासत का सबसे अहम हिस्सा यह है कि ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के युवाओं को क्रिकेट खेलने और तेज गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया। ब्रेट ली ने 13 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 76 टेस्ट, 221 वनडे और 25 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।