NDTV Khabar

लॉर्ड्स की तर्ज पर धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम

इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर अब एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भी क्रिकेट म्यूजियम बनाया जाएगा.

76 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लॉर्ड्स की तर्ज पर धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम

एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट म्यूजियम बनाया जाएगा.

खास बातें

  1. धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम
  2. लॉर्डस की तर्ज पर बनेगा म्यूजियम
  3. एचपीसीए की सालाना आम बैठक में लिया गया फैसला
धर्मशाल: इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर अब एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भी क्रिकेट म्यूजियम बनाया जाएगा. यह फैसला पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए एचपीसीए की सालाना आम बैठक में लिया गया है. यह म्यूजियम उस जगह बनेगा, जहां कुछ समय पहले एचपीसीए होटल संचालित कर रही थी. स्टेडियम को देखने आने वाले खेल प्रेमियों को स्पोर्ट्स शॉप और फूड कोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध होगी. फोटो और वीडियो शूट करने के लिए अलग से शुल्क अदा करना होगा.

यह भी पढ़ें:  डेब्यू में इस जांबाज खिलाड़ी ने की थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई, लेकिन सिर पर गेंद लगने से हो गई थी मौत

स्टेडियम का अवलोकन करने वाले लोगों को करीब 20 रुपए शुल्क देना होगा. म्यूज़ियम में क्रिकेट के अहम पलों की झलकियों के साथ टीम इंडिया की जीती गई ट्रॉफियों की डुप्लीकेट, टीम इंडिया की जरसी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ किए गए बैट और क्रिकेट संबंधी अन्य जानकारियां मुख्य आकर्षण होंगी.

VIDEO: हर भूमिका में फिट हैं महेंद्र सिंह धोनी
10 दिसंबर को भारत और श्रीलंका के बीच यहां पर वनडे मैच प्रस्तावित है और लोढ़ा पेनल की सिफारिशों के बाद अनुराग ठाकुर फिलहाल एचपीसीए अध्यक्ष नहीं है. ऐसे में बैकठक का संचालन तीन सदस्यीय समिति की ओर से किया गया, जिसमें अरुण धूमिल, आरपी सिंह और युधिष्ठिर कटोच शामिल रहे. खुद अनुराग ठाकुर भी बैठक का हिस्सा रहे. इस सालाना आम बैठक में एचपीसीए की ओर से आगामी वर्ष में अनुमानित खर्चों का बजट पेश कर उस पर विचार किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement