NDTV Khabar

वेतन विवाद का असर, ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करना पड़ा..

ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम को दक्षिण अफ्रीका में चार दिवसीय मैच खेलने थे और त्रिकोणीय सीरीज में भी हिस्सा लेना था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेतन विवाद का असर, ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करना पड़ा..

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया ए को द.अफ्रीका में चार दिवसीय मैच खेलने थे
  2. सीए और एसीए की बैठक को कोई नतीजा नहीं निकला
  3. खिलाड़ी चाहते हैं सीए उन्‍हें बोर्ड की आय में हिस्‍सा दे
सिडनी: वेतन विवाद का पहला असर ऑस्‍ट्रेलिया ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पड़ा रहा है. ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच जारी वेतन विवाद काफी कोशिशों के बावजूद सुलझ नहीं सका. ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम ने अपना आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरा रद्द कर दिया. ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम को वहां चार दिवसीय मैच खेलने थे और त्रिकोणीय सीरीज में भी हिस्सा लेना था जिसमें भारतीय टीम भी शामिल थी.क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के बीच हुई बैठक में विवाद का कोई नतीजा नहीं निकलने के बाद खिलाड़ियों ने इस दौरे से अपने आप को दूर कर लिया. सीए और खिलाड़ियों के बीच का अनुबंध 30 जून को समाप्त हो गया है जिसके बाद 200 के तकरीबन ऑस्ट्रेलियाई महिला एवं पुरुष खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं. दोनों के बीच नए अनुबंध को लेकर विवाद है.

टिप्पणियां
खिलाड़ी चाहते हैं कि सीए उन्हें बोर्ड को होने वाली आय में हिस्सा दे लेकिन बोर्ड इस पर राजी नहीं है. बोर्ड का कहना है कि इससे उसके पास जमीनी स्तर पर खेल के विकास के लिए धन में कमी होगी.

एसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टर निकोलसन ने कहा, "यह बेहद निराशाजनक बात है कि इस विवाद को नहीं सुलझाया जा सका और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम के खिलाड़ियों ने इस बात की पुष्टि की है कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे." उन्होंने कहा, "यह फैसला 200 महिला और पुरुष खिलाड़ियों के भले में लिया गया है जो अब बेरोजगार हैं." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement