NDTV Khabar

Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

इस साल में भारतीय टीम ने खेल के सभी फॉर्मेटों में अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं दुनिया भर के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया. किसी  ने टेस्ट क्रिकेट में अपना झंडा गाड़ा, तो किसी ने वनडे में जलवा बिखेरगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

विराट कोहली इस साल वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

नई दिल्ली:

साल 2018 में भारतीय टीम ने क्रिकेट भी फॉर्मेटों में अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं दुनिया भर के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया. किसी ने टेस्ट क्रिकेट में अपना झंडा गाड़ा, तो किसी ने वनडे में जलवा बिखेरा. किसी ने गेंदबाजी में धार दिखाई, तो किसी ने रनों की बरसात से मन मोह लिया. जहां टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली (13* टेस्ट में 1322 रन) और चेतेश्वर पुजारा (13* मैचों में 837) और इंग्लैंड के जो रूट (13 टेस्ट में 948 रन) टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं, तो वनडे में भी विराट कोहली (14 मैचों में 1202 रन)  टेस्ट की तरह ही झंडा गाड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में नंबर एक बल्लेबाज रहे. रोहित शर्मा (19 मैचों में 1030) दूसरे नंबर पर रहे. वहीं इंग्लैंड जॉनी बैर्यस्टो (22 मैचों में 1025 रन) और इंग्लैंड के जे रूट (24 मैचों में 946 रन) भी वनडे में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं.

गेंदबाजी की बात करें, तो श्रीलंका के दिलरुवान परेरा (11* मैचों में 50 विकेट) टेस्ट में टॉप पर रहे, तो ऑस्ट्रेलिया के नॉथन लॉयन (10* मैचों में 49 विकेट)  और भारत के मोहम्मद शमी (12* मैचों में 44 विकेट) भी शीर्ष पांच में खुद का नाम दर्ज कराने में कामयाब रहे. दक्षिण अफ्रीका के उभरते तेज गेंदबाज के. रबाडा (10* मैचों में 49 विकेट) टेस्ट में साल के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (20 मैचों में 48 विकेट) ने वनडे में इस साल सबसे ज्यादा विकेट चटकाए, तो भारत के लेफ्टी स्पिनर कुलदीप यादव (19 मैचों में 45 विकेट) दूसरे नंबर पर रहे. 


टिप्पणियां

खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की बात करें, तो शिखर धवन (18 मैचों में 689 रन) सबसे ज्यादा रन बनाकर दुनिया में अव्वल, रोहित शर्मा (19 मैचों में 590 रन) दूसरे नंबर पर, तो पाकिस्तान के फखर जमां (17 मैचों में 576 रन) तीसरे नंबर पर रहे. इसी फॉर्मेट में अफगानिस्तान के राशिद खान (8 मैचों में 22 विकेट) और भारत के कुलदीप यादव (9 मैचों में 21 विकेट) शीर्ष पांच गेंदबाजों में हैं. कुल मिलाकर साल 2018 के प्रदर्शन के आधार पर  हमने आपके लिए कुछ चुनिंदा नामों को छांटा है. आप हमारे इस पोल में ऑनलाइन वोटिंग के जरिए वोट देकर अब अपना साल 2018 के पसंदीदा क्रिकेटर का चुनाव कर सकते हैं  खिलाड़ी विशेष को लेकर आप अपना फीडबैक भी दे सकते हैं. साल 2018 में अलग-अलग फॉर्मेटों मे शानदार प्रदर्शन करने वाले दस क्रिकेटर इस प्रकार हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement