IndAvsAus अभ्यास मैच : श्रेयस अय्यर 85 पर नाबाद, भारत-ए 176/4, ऑस्ट्रेलिया- 469 रन पर पारी घोषित

IndAvsAus अभ्यास मैच : श्रेयस अय्यर 85 पर नाबाद, भारत-ए 176/4, ऑस्ट्रेलिया- 469 रन पर पारी घोषित

स्टीव स्मिथ ने शतक जड़कर दौरे की शानदार शुरुआत की है (फाइल फोटो)

मुंबई:

ऑस्ट्रेलियाई टीम टीम इंडिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत में है. उसने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के साथ दौरे की शुरुआत भी कर दी है. पहले दि की ही तरह ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन भी जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 7 विकेट पर 469 रन बनाकर घोषित कर दी. इसके बाद उसने भारत-ए के 4 विकेट भी झटक लिए. भारत-ए ने ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 176 रन बना लिए. श्रेयस अय्यर (85) और ऋषभ पंत (3) नाबाद लौटे. भारत-ए की ओर से नवनीत सैनी ने सबसे अधिक दो विकेट चटकाए.

मिशेल मार्श और मैथ्यू वेड के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन सात विकेट पर 469 रन बनाकर पारी घोषित की. जवाब में भारत ए ने दो विकेट 63 रन पर ही गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज अखिल हर्वाडकर (4) और प्रियांक पांचाल (36) सस्ते में पैवेलियन लौट गए. दोनों सलामी बल्लेबाजों को ऑफ स्पिनर नैथन लियोन ने आउट किया. इसके बाद अंकित बवाने भी 25 रन पर लौटे गए, जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी निरास किया और 19 रन पर ही चलते बने. पांड्या के पास अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का मौका था, लेकिन वह भुना नहीं पाए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे दिन मिचेल मार्श ने 200 मिनट क्रीज पर डटकर 75 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और 11 चौके शामिल थे . वेड ने नौ चौकों की मदद से 64 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने लंच के 33 मिनट बाद पारी घोषित की.भारत-ए की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 रन बनाए.

दूसरे दिन भारत-ए को सफलता उस समय मिली, जब मैथ्यू वेड को अखिल हर्वेडकर ने 64 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद मिचेल मार्श भी 75 रन बनाकर सातवें विकेट के रूप में आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी रिटायर्ड आउट हुए हैं.

पहले दिन : स्मिथ-मार्श के शतक
टॉस हारने पर बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों ने पहले दिन धमाकेदार पारियां खेलीं. कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने शतक जमाया, वहीं पीटर हैंड्सकोंब 45 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे. स्मिथ और मार्श शतक पूरा करने के बाद रिटायर हो गए.  डेविड वॉर्नर और मैट रैनशॉ की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी, लेकिन नवदीप सैनी ने दोनों ओपनर वॉर्नर और रेनशॉ को आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को झटके दिए. वार्नर ने 25 और रेनशॉ ने 11 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों को सैनी ने विकेटकीपर ईशान किशन से कैच कराया. इसके बाद कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने जमकर बल्‍लेबाजी की और भारत 'ए' को अगली सफलता से वंचित रखा. कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ 107 रन बनाने के बाद रिटायर हुए जबकि शॉन मार्श ने 104 रन बनाने के बाद रिटायर होने का फैसला किया. स्मिथ ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और एक छक्‍का लगाया जबकि मार्श की शतकीय पारी में 11 चौके और एक छक्‍का शामिल था. ऑस्‍ट्रेलिया टीम का दिन का आखिरी विकेट हैंड्सकोंब के रूप में गिरा जिन्‍हें हार्दिक पांड्या ने प्रियंक पंचाल से कैच कराया.

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वार्नर और रेनशॉ ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. पारी के नौवें ओवर में नवदीप सैनी भारत 'ए' के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने वॉर्नर को विकेटकीपर ईशान किशन से कैच करा दिया. वॉर्नर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए. टीम का दूसरा विकेट रेनशॉ के रूप में गिरा जिन्‍होंने 41 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाए और नवदीप-ईशान कांबिनेशन का ही शिकार बने.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...
ऑस्‍ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान) , डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, शान मार्श, पीटर हैंडस्कांब, जे.बर्ड, मैथ्‍यू वेड, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, स्टीफन ओकीफे, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन.

भारत 'ए' : हार्दिक पांड्या (कप्तान), अखिल हर्वेडकर, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बवाने, ऋषभ पंत, ईशान किशन, कृष्णप्पा गोथम, अशोक डिंडा, एस.नदीम और नवदीप सैनी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com