NDTV Khabar

क्रिकेटर बेन स्टोक्स के 'अच्छे दिन', आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी चल रहा सिक्का!

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के अच्छे दिनों का दौर जारी है. उनकी किस्मत इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भारत दौरे में चमकी. अब आईपीएल के बाद इंटरनेशनल लेवल पर भी वह धमाल मचा रहे हैं...

1.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेटर बेन स्टोक्स के 'अच्छे दिन', आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी चल रहा सिक्का!

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ऑलराउंडर हैं और उन्होंने पहली बार आईपीएल में भाग लिया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे ने 14.5 करोड़ में खरीदा था
  2. स्टोक्स ने इंग्लैंड के भारत दौरे में काफी प्रभावित किया था
  3. स्टोक्स आईपीएल के प्लेऑफ दौर से पहले इंग्लैंड लौट गए थे
नई दिल्ली: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के अच्छे दिनों का दौर जारी है. उनकी किस्मत इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भारत दौरे में चमकी. सीमित ओवरों में उन्होंने खासा प्रभावित किया. इस सीरीज में ही आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर उन पर पड़ी. युवराज सिंह जैसे दिग्गजों ने भी उनकी खुलकर सराहना की और यह भविष्यवाणी भी कर दी कि उन पर धन की बारिश होने वाली है. जब आईपीएल की नीलामी हुई, तो कुछ ऐसा ही हुआ. उन पर बड़ा दांव लगा, जो राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने खेला. उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम को प्लेऑफ में भी पहुंचाया. अब आईपीएल के बाद इंटरनेशनल लेवल पर भी वह धमाल मचा रहे हैं...

बेन स्टोक्स ने आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन से चैंपियंस ट्रॉफी में अलग छाप छोड़ने का संकेत दे दिया है. चोट के बाद लौटते हुए स्टोक्स ने सीरीज के दूसरे वनडे में प्रोटियाज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. फिर गेंद से भी एबी डिविलियर्स की टीम को खासा परेशान किया. उन्होंने महज 79 गेंदों में 101 रन ठोक दिए, जिसमें 11 चौके और 3 छक्के उड़ाए. फिर गेंद से कमाल करते हुए 3 ओवरों में 12 रन देकर एक विकेट झटका.

आईपीएल में 14.5 करोड़ में बिके...
ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 14.5 करोड़ में खरीदा था. स्टोक्स पर लंबी बोली लगी, लेकिन पुणे ने बाजी मार ली. वैसे स्टोक्स की कीमत की इतनी चर्चा हुई कि उन पर अच्छे प्रदर्शन का बेहद दबाव था. कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं भी रहा, लेकिन जब उन्होंने एक बार लय पा ली, तो लगभग हर मैच में टीम की जीत में योगदान देने लगे. पुणे को प्लेऑफ तक पहुंचाने में उनके ऑराउंड खेल का अहम रोल रहा.

जड़ा शतक, झटके 12 विकेट...
शुरुआती मैचों में हार के बाद स्टोक्स ने टीम की जीत में अहम भागीदारी की. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन 12 मैच खेले. स्टोक्स के बल्ले से 316 रन निकले और उनका औसत 31.60 रहा. उन्होंने एक शतक भी लगाया. स्टोक्स ने यह शतक गुजरात लॉयन्स के खिलाफ जड़ा था. इस मैच में उन्होंने मुश्किल दौर में 103 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. गेंदबाजी की बात करें, तो वह इसमें बल्ले से भी अधिक प्रभावी रहे. उन्होंने 12 मैचों में 12 विकेट हासिल किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement