NDTV Khabar

पद्म भूषण मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने देश के सशस्त्र बलों को दिया यह भावनाओं से भरा संदेश....

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने देश के तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान, पद्म भूषण से नवाजे जाने के बाद देश के सशस्‍त्र बलों को विशेष संदेश दिया है.

231 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पद्म भूषण मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने देश के सशस्त्र बलों को दिया यह भावनाओं से भरा संदेश....

एमएस धोनी को सोमवार को पद्म भूषण सम्‍मान प्रदान किया गया था

खास बातें

  1. सोमवार को राष्‍ट्रपति ने प्रदान किया धोनी को यह सम्‍मान
  2. सैन्‍य वर्दी में यह सम्‍मान लेने पहुंचे थे महेंद्र सिंह धोनी
  3. सेना ने उन्‍हें लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया है
टिप्पणियां
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने देश के तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान, पद्म भूषण से नवाजे जाने के बाद देश के सशस्‍त्र बलों को विशेष संदेश दिया है. धोनी को सोमवार को आयोजित एक विशेष समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म भूषण से नवाजा था. धोनी समारोह में सैन्‍य वर्दी पहनकर पहुंचे और यह प्रतिष्ठित सम्‍मान हासिल किया. गौरतलब है कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया हुआ है. धोनी के अलावा बिलियर्ड्स के वर्ल्‍ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने भी पद्म भूषण हासिल किया. यह सम्‍मान हासिल करने के बाद धोनी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर सशस्‍त्र बलों के लिए भावनाओं से भरपूर संदेश भेजा. उन्‍होंने देश की असाधारण सेवा के लिए सशस्‍त्र बलों को धन्‍यवाद दिया. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि सैन्‍य वर्दी में यह सम्‍मान हासिल करने से उनका उत्‍साह दस गुना बढ़ गया है. धोनी के इस संदेश को उनके फैंस ने काफी पसंद किया है.  

इंस्‍टाग्राम पर अपने संदेश में माही ने लिखा, 'पद्म भूषण सम्‍मान मिलने और इसे सैन्‍य वर्दी में लेने से मेरा उत्‍साह कई गुना बढ़ गया है. यह वर्दी पहनने वाले सभी पुरुषों-महिलाओं और उनके परिवार को बहुत-बहुत  धन्‍यवाद. इनके 'बलिदान' के कारण ही हम अपने संवैधानिक अधिकारों का आनंद ले पा रहे हैं. जय हिंद.' अपने इस पोस्‍ट के साथ धोनी के कुछ फोटो भी टैग किए हैं जिसमें वे सैन्‍य वर्दी पहनकर राष्‍ट्रपति से सम्‍मान लेते दिखाई दे रहे हैं. एक अन्‍य फोटो में वे बेटी जीवा को गोद में लिए हैं और जीवा ने आर्मी कैप पहन रखा है.

वीडियो: एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम में वापसी
संयोग की बात यह है कि धोनी को यह सम्‍मान उसी तारीख (2 अप्रैल ) को मिला जिस तारीख को उनकी कप्‍तानी में टीम इंडिया ने वर्ष 2011 का क्रिकेट वर्ल्‍डकप जीता था. टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर वर्ल्‍डकप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में धोनी ने लांग ऑन पर छक्‍का लगताते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement