क्रिकेट वर्ल्ड कप पर करोड़ों का सट्टा, लगातार हार के बावजूद भारत, पाकिस्तान से आगे

क्रिकेट वर्ल्ड कप पर करोड़ों का सट्टा, लगातार हार के बावजूद भारत, पाकिस्तान से आगे

फाइल फोटों

मुंबई:

वर्ल्ड कप क्रिकेट का आगाज शनिवार 14 फरवरी से हो रहा है, लेकिन सबकी निगाहें रविवार 15 फरवरी को होने वाली भारत-पाकिस्तान मैच पर है। इसी के साथ सटोरियों ने भी अपना कारोबार शुरू कर दिया है।

हाल-फिलहाल में भारत के खराब प्रदर्शन के बावजूद सटोरियों की नजर में भारत मजबूत स्थिति में हैं, इसलिए भारत का भाव 32 पैसा है, जबकि पाकिस्तान का 1 रुपया 28 पैसा। सटोरियों की गतिविधियों की खबर मुंबई पुलिस को देने वाले दानिश पटेल के मुताबिक ऐसा इसलिए है, क्योंकि वर्ल्ड कप में अभी तक भारत-पाकिस्तान का जब भी मुकाबला हुआ है, भारत ही विजयी रहा है। इसलिए भारत का भाव पाकिस्तान से कम खुला है।

सटोरियों की नजर में वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर है। इसलिए उसका भाव सबसे कम यानी सिर्फ 1 रुपया 10 पैसे है। 10 दिन पहले तक पांचवें नंबर पर रहे भारत की स्थिति मे सुधार हुआ है।

अब वह 1 रुपया 50 पैसे के साथ दूसरे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रिका 2 रुपये 50 पैसे के साथ तीसरे नंबर पर और 4 रुपये के साथ इंगलैंड चौथे नंबर पर, जबकि पाकिस्तान का भाव 13 रुपये है। सट्टा बाजार के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी बड़े पैमाने पर सट्टा लगा था।

लेकिन जिस तरह से अप्रत्याशित रिजल्ट आया, उससे सिर्फ राजनीतिक पंडितों को ही झटका नहीं लगा है, अंडरवर्ल्ड और बड़े सटोरियों का भी काफी नुकसान हुआ है। इसलिए सटोरिये भारत-पाकिस्तान जैसे तीन-चार अहम मैचों के जरिये अपनी नुकसान की भरपाई करने की कोशिश मे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com