बीसीसीआई वर्किंग कमेटी की बैठक में बड़ा सवाल चेन्नई सुपर किंग्स का

एन श्रीनिवासन की फाइल फोटो

कोलकाता:

रविवार को कोलकाता में बीसीसीआई वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है। बैठक में पूरा फ़ोकस एन श्रीनिवासन और चेन्नई सुपरकिंग्स पर होगा। हाल ही में श्रीनिवासन ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कीमत सिर्फ़ 5 लाख रुपए लगाई है। ऐसा करते हुए उन्होंने आईपीएल की कमिशन तो बचाई ही है, साथ ही बड़ी चालाकी से बोर्ड में वापसी का रास्ता भी बना लिया।

नियमों के मुताबिक अगर कोई भी फ़्रेंचयाज़ी अपनी टीम को बेचे तो उसे सेल-प्राइस का पांच फीसदी हिस्सा कमिशन के तौर पर आईपीएल को देना होता है।

श्रीनिवासन ने एक तीर से दो निशाने लगाए हैं। एक तो टीम की कीमत इतनी कम लगाकर आईपीएल को देने वाला कमिशन बचाया, दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक तकनीकी रूप से अपने व्यवसायिक हितों को भी छोड़ दिया।

इसे नैतिक तौर पर ग़लत माना गया है और मामला बैठक में उठने वाला है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला कह चुके हैं कि वो बैठक में इस मामले को रखेंगे। इस मामले में आखिरी फैसला यहीं लिया जाएगा। यानी ये तय होगा कि ये ट्रांसफर मान्य है या नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा टीम इंडिया के अगले कोच को लेकर भी यहां चर्चा हो सकती है। पिछले दिनों सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की दावेदारी बीसीसीआई के लिए कितनी अहम है इस पर भी कुछ संकेत मिल सकते हैं।