Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पार्थिव पटेल ने MS धोनी की धांसू पारी के बारे में कही यह बात...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पार्थिव पटेल ने MS धोनी की धांसू पारी के बारे में कही यह बात...

CSK vs RCB: Parthiv Patel ने कहा, मुझे उम्‍मीद नहीं थी MS dhoni आखिरी गेंद पर शॉट नहीं लगा पाएंगे

खास बातें

  1. कहा-उम्‍मीद नहीं थी, धोनी आखिरी गेंद चूकेंगे
  2. सभी जानते हैं एमएस क्‍या कर सकते हैं
  3. आखिरी गेंद पर मैच 1 रन से जीता RCB
बेंगलुरू:

CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (IPL 2019) के अंतर्गत रविवार को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ ऐसी जबर्दस्‍त पारी खेली कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. धोनी ने 48 गेंद पर नाबाद 84 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था. आखिरी गेंद पर चेन्‍नई को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी लेकिन धोनी गेंद कनेक्‍ट नहीं कर पाए. आरसीबी के पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इस गेंद पर चेन्‍नई के शारदुल ठाकुर को रन आउट करके मैच में अपनी टीम को एक रन की जीत दिला दी. मैच के बाद आरसीबी के विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जब आखिरी गेंद पर चूक गए तो उन्हें काफी हैरानी हुई.

एमएस धोनी ने हार्दिक पंड्या के हेलीकॉप्टर शॉट को दिखाई हरी झंडी, VIDEO


आखिरी ओवर में चेन्‍नई को जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी.धोनी ने उमेश यादव के आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर 24 रन बनाए लेकिन आखिरी गेंद पर चूक गए. वह एक रन लेने के लिए दौड़े और पार्थिव (Parthiv Patel) ने सीधे थ्रो पर शारदुल ठाकुर को रन आउट कर दिया. पटेल (Parthiv Patel) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘हम चाहते थे कि धोनी ऑफ साइड पर मारें, वह लेग साइड पर मारते तो दो रन थे और जिस तरह से वह विकेटों के बीच दौड़ते हैं, दो रन रोकने का सवाल ही नहीं था.'उन्होंने कहा,‘हम चाहते थे कि उमेश धीमी गेंद फेंकें और यह ऑफ स्टम्प के बाहर हो. हैरानी की बात है कि वह (धोनी)चूक गए,  मुझे नहीं लगा था कि वह चूकेंगे.'आरसीबी के विकेटकीपर ने कहा,‘बेंगलुरू या मुंबई में आखिरी पांच ओवर में 70 रन बनाए जा सकते हैं. हम उन्‍हें ज्यादा से ज्यादा खाली गेंद डालना चाहते थे क्योंकि सभी को पता है कि MS Dhoni क्या कर सकते हैं. वह मैच को आखिरी तीन चार ओवर तक ले गएऔर जीत ही गए थे.'इस आईपीएल सीजन में दूसरा अर्धशतक जमाने वाले पटेल ने कहा कि कोच गैरी कर्स्टन ने उन्हें सही गेंदबाज का चुनाव करके शॉट खेलने की सलाह दी जो कारगर साबित हुई.

असंभव को संभव करने पर आमादा थे MS धोनी, तारीफ में फैंस ने कही यह बात...

टिप्पणियां

बेंगलोर के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर हुए इस मैच में RCB ने 20 ओवर्स में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए थे.जवाब में एक समय चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सात विकेट 136 रन पर गिर गए थे. आखिरी ओवर में टीम को 26 रन की जरूरत थी, ऐसे समय आरसीबी की जीत तय नजर आ रही थी लेकिन धोनी (MS Dhoni) ने उमेश यादव द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर तीन छक्‍के और एक चौका लगाकर मैच रोमांचक बना दिया. आखिरी गेंद पर चेन्‍नई को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी लेकिन धोनी इस गेंद को कनेक्‍ट नहीं कर पाए. इस गेंद पर शारदुल ठाकुर रन आउट हुए और आखिरकार मैच विराट कोहली की आरसीबी ने एक रन से जीता.

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जावेद अख्तर ने ताहिर हुसैन को लेकर किया ट्वीट, दिल्ली पुलिस पर कसा तंज- आपकी निरंतरता को सलाम...

Advertisement