CSK vs SRH: जैसे ही एमएस धोनी ने मैदान पर पैर रखा, वैसे ही बना डाला यह खास रिकॉर्ड

CSK vs SRH: धोनी खुद नौ फाइनल खेले हैं चूंकि 2017 में पुणे टीम मुंबई के खिलाफ फाइनल खेली थी. एक ही टीम के लिये सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये 180 मैच खेले हैं. और उम्मीद है कि वह दिन भी जल्द ही आएगा, जब एमएस चेन्नई के लिए लगातार खेलते हुए विराट को भी इस पहलू से टक्कर देंगे. 

CSK vs SRH: जैसे ही एमएस धोनी ने मैदान पर पैर रखा, वैसे ही बना डाला यह खास रिकॉर्ड

CSK vs SRH: पता नहीं कि धोनी और कौन-कौन से रिकॉर्ड तोड़ेंगे

दुबई:

पूर्व  भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और  रिकॉर्ड एक-दूसरे के पूरक बन गए हैं मानो! और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में तो धोनी ने मैदान पर पैर रखते ही एक और नया रिकॉर्ड बना दिया. हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर उतरते ही ही एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. और पीछे छोड़ा उन्होंने हाल ही में टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) को. रैना होते, तो एक अच्छी-खासी रेस देखने को मिलती दोनों के बीच, लेकिन अब जबकि रैना नहीं हैं, तो इस मामले में तो एमएस धोनी का ग्राफ एकदम ऊपर ही होता जाएगा.  आईपीएल की शुरूआत से सारे मैच खेलने वाले धोनी का चेन्नई के साथ यह 11वां सत्र है. दो सत्र में वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिये खेले थे जब 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई को दो साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था


सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को धोनी का चेन्नई के लिये 164वां मैच है. उन्होंने 2016 और 2017 में पुणे के लिये 30 मैच खेले. और हैदराबाद के खिलाफ उतरते ही एमएस का यह कुल मिलाकर 194वां मुकाबला रहा. धोनी की कप्तानी में चेन्नई में तीन बार आईपीएल जीता जबकि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिला चुके हैं. चेन्नई की टीम आठ बार फाइनल में पहुंची है.

धोनी खुद नौ फाइनल खेले हैं चूंकि 2017 में पुणे टीम मुंबई के खिलाफ फाइनल खेली थी. एक ही टीम के लिये सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये 180 मैच खेले हैं. और उम्मीद है कि वह दिन भी जल्द ही आएगा, जब एमएस चेन्नई के लिए लगातार खेलते हुए विराट को भी इस पहलू से टक्कर देंगे. 
 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com