NDTV Khabar

CT INDvsPAK Final: पाकिस्‍तान को चैंपियन बनाने के बाद हसन अली और मो. आमिर ने यह कहा....

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने फाइनल मैच में जैसी गेंदबाजी की, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CT INDvsPAK Final: पाकिस्‍तान को चैंपियन बनाने के बाद हसन अली और मो. आमिर ने यह कहा....

मोहम्‍मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय पारी के शुरुआती तीन विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आमिर बोले, हम जैसी शुरुआत चाहते थे, हमें मिल गई
  2. मैं रोहित, विराट और शिखर को आउट करने में सफल रहा
  3. हसन बोले, मैंने मेहनत करते हुए खुद पर विश्‍वास कायम रखा
लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्‍तानी ओपनर फखर जमां भले ही मैन ऑफ द मैच रहे लेकिन यह मोहम्‍मद आमिर का तूफानी स्‍पैल था जिसमें टीम इंडिया की हार की भूमिका तैयार की. आमिर ने रोहित शर्मा, कप्‍तान विराट कोहली और शिखर धवन को जल्‍द आउट कर ऐसे झटके दिए कि इसके बाद टीम इंडिया कभी वापसी करती नहीं दिखी. आमिर ने मैच में जैसी गेंदबाजी की, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है.

मैच के बाद मोहम्‍मद आमिर ने कहा, हम जैसी शुरुआत चाहते थे, हमें मिली. पारी की शुरुआत में रोहित, विराट और शिखर के विकेट हमने लिए. ये बल्‍लेबाज इस समय अच्‍छे फॉर्म में है लेकिन मैं इन्‍हें आउट करने में सफल रहा. साफगोई से कहूं तो टीमवर्क ने हमें चैंपियन बनाया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद हमने जिस तरह का खेल दिखाया, उसका श्रेय पूरी टीम को जाता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच ने हमारी टीम की दिशा ही बदल डाली. प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि मैं पिछले साल टीम का हिस्‍सा नहीं था लेकिन मैंने कड़ी मेहनत करते हुए अपने आप पर विश्‍वास कायम रखा. मैं पहले से ही जानता था कि फिटनेस का क्‍या महत्‍व है. टूर्नामेंट मेरे लिए अच्‍छा रहा. उम्‍मीद है कि ऐसा प्रदर्शन आगे भी मैं करता रहूंगा. आखिरी विकेट हासिल करना मेरे लिए बेहद खास था. खुशी को बयान करने के लिए मेरे पास शब्‍द नहीं हैं. हसन ने पूरे टूर्नामेंट में 13 विकेट हासिल करते हुए गोल्‍डन बॉल हासिल की.

पाकिस्‍तानी टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि टीम के लिए यह उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा. भारत के खिलाफ ग्रुप मैच में हारने के बाद हमने मजबूती से वापसी की. हम जानते थे कि टीम इससे कहीं बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं. टीम ने अपनी क्षमताओं पर विश्‍वास कायम रखा, यह अच्‍छी बात रही. हम प्रदर्शन में स्थिरता लाना चाहते थे. निश्चित रूप से चैंपियंस ट्रॉफी जीतना बेहतरीन उपलब्धि है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement