Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

CT PAKvsSL: सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान पहुंचेगा या श्रीलंका, आज होगा फैसला....

पाकिस्‍तान और श्रीलंका की टीमें सोमवार को यहां चैंपियंस ट्रॉफी में एक-दूसरे से भिड़ेंगी जो एक तरह से ‘क्वार्टरफाइनल’ मुकाबले की तरह ही होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CT PAKvsSL: सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान पहुंचेगा या श्रीलंका, आज होगा फैसला....

पाकिस्‍तान टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को हैरानी में डाला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. क्‍वार्टर फाइनल की तरह हो गया है यह मुकाबला
  2. दोनों टीमों ने बड़े उलटफेर कर टूर्नामेंट में वापसी की है
  3. चैंपियंस ट्रॉफी में पाक ने श्रीलंका को तीन में से दो बार हराया है
कार्डिफ:

उलटफेर भरी जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका का अभियान पटरी पर आ गया है और दोनों टीमें सोमवार को यहां चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम ग्रुप मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी जो एक तरह से ‘क्वार्टरफाइनल’ मुकाबले की तरह ही होगा. दोनों टीमों ने अपना शुरुआती मैच गंवा दिया था लेकिन दोनों ने टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर परिणाम हासिल कर वापसी की.

पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी और गत चैंपियन भारत के हाथों 124 रन से करारी शिकस्त मिली थी लेकिन उसने दुनिया की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका पर उलटफेर भरी जीत दर्ज कर खुद को दौड़ में कायम रखा. दूसरी ओर, श्रीलंका को भी दक्षिण अफ्रीका से 96 रन की बड़ी हार मिली थी लेकिन उसने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते भारत को सात विकेट से हराकर उलटफेर किया और खुद को सेमीफाइनल स्थान की दौड़ में ला दिया. भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने मोहम्मद आमिर को छोड़कर पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसकी भरपाई की जिसके बल्लेबाजी क्रम में कई मैच विजेता जैसे एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला शामिल हैं.

बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम (20 रन देकर दो विकेट) और तेज गेंदबाज हसन अली (24 रन देकर तीन विकेट) ने अच्छी गेंदबाजी कर दक्षिण अफ्रीकी टीम को महज आठ विकेट पर 219 रन के स्कोर पर रोक दिया. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के लिये अच्छी गेंदबाजी को श्रेय दिया था और वह कल श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे. वहीं पाकिस्तानी टीम को बर्मिंघम में काफी समर्थक मिले थे लेकिन कल कार्डिफ में ऐसा होने की उम्मीद नहीं है. देखते हैं कि इससे टीम के प्रदर्शन पर कितना असर पड़ता है. कप्तान सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद कहा था, ‘दर्शक हमारा समर्थन कर रहे थे और इससे ही खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ था. ’ श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मुकाबले में मिली हार में कमजोर दिखी थी जो अपने कप्तान एंजलो मैथ्यूज के बिना एकजुट प्रदर्शन नहीं कर सकी. लेकिन मैथ्यूज की वापसी ने टीम को भारत के खिलाफ मैच में अच्छा खेल दिखाने के लिये प्रेरित किया और उन्होंने गत चैम्पियन पर नाटकीय जीत दर्ज की.


जीत के लिए 322 रन के विशाल लक्ष्य को श्रीलंका ने आठ गेंद रहते ही हासिल कर लिया, जिसमें कुसाल मेंडिस (89 रन), धनुष गुणतिलक (76 रन) और मैथ्यूज (52 रन) ने अहम योगदान दिया. पाकिस्तान और श्रीलंका, दोनों अपनी उलटफेर भरी जीत से काफी आत्मविश्वास से भरे हैं, जिससे कल के मैच में प्रबल दावेदार को चुनना थोड़ा कठिन है. जारी इतिहास हालांकि पाकिस्तान के पक्ष में हैं जिसने चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका पर तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ कुल 147 मैच खेले हैं जिसमें से पाकिस्तान ने 84 में जबकि श्रीलंका ने 58 में फतह हासिल की है. एक मैच टाई रहा था जबकि चार मैचों का परिणाम नहीं निकल सका था. इस टूर्नामेंट के ज्यादातर मैचों में बारिश ने खलल डाली है और अगर कल का मैच बारिश से धुल जाता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये गणना काफी पेचीदा हो जाएगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं ..

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शदाब खान और शोएब मलिक.

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांदीमल, निरोशन डिकेवाला, चामरा कापूगेदारा, कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, थिसारा परेरा, सेकुगे प्रसन्ना, उपुल थरंगा, नुआन प्रदीप, सुरंगा लकमल, लक्ष्ण संदाकन, लसिथ मलिंगा, असेला गुणरत्ने, नुआन कुलशेखरा.

टिप्पणियां

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement