CT INDvsSL:लगातार पांचवें मैच में टीम इंडिया का 300+ का स्‍कोर, अगले मैच में कर सकती हैं ऑस्‍ट्रेलिया की बराबरी

चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवर में छह विकेट खोकर 321 रन बनाए.

CT  INDvsSL:लगातार पांचवें मैच में टीम इंडिया का 300+ का स्‍कोर, अगले मैच में कर सकती हैं ऑस्‍ट्रेलिया की बराबरी

टीम इंडिया ने लगातार पांचवें मैच में बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने 50 ओवर में बनाए 321 रन
  • शिखर धवन ने शतक बनाया, धोनी, रोहित ने जमाए अर्धशतक
  • ऑस्‍ट्रेलिया लगातार छह बार 300 से अधिक रन बना चुका है
नई दिल्‍ली:

चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवर में छह विकेट खोकर 321 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए यह लगातार पांचवां मौका है जब वह वनडे में 300 या इससे अधिक के स्‍कोर तक पहुंचने में कामयाब रही है. टीम इंडिया ने इससे पहले, पिछले चार मैचों में तीन विकेट पर 319 (पाकिस्‍तान के खिलाफ), 9 विकेट पर 316, छह विकेट पर 381 और सात विकेट पर 357 रन का स्‍कोर बनाया था. इस मामले में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ही उससे आगे है. कंगारू टीम छह लगातार बार 300+ स्‍कोर कर चुकी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार, 11 जून को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के पास ऑस्‍ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड की बराबरी का मौका होगा.

टीम इंडिया की ओर से इस बार तीन बल्‍लेबाजों ने 50+ से अधिक का स्‍कोर किया. जहां शिखर धवन ने अपने करियर का 10वां वनडे शतक बनाते हुए 125 रन की पारी खेली.  उन्‍होंने अपनी शतकीय पारी में 15 चौके और एक छक्‍का लगाया. रोहित शर्मा ने इस मैच में 78 रन बनाए जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 63 रन की पारी खेली.

इन तीनों की बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया अपने कप्‍तान विराट कोहली की बल्‍ले से नाकामी को भुलाने में सफल रही. कोहली इस मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए. पाकिस्‍तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया के रोहित शर्मा ने 91, शिखर धवन ने 68, युवराज सिंह ने 53 और कप्‍तान विराट कोहली ने नाबाद 81 रन बनाए थे. मैच में चार भारतीय बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक बनाए थे. भारतीय टीम इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उस लिहाज से फैंस को पूरी उम्‍मीद है कि वह ऑस्‍ट्रेलिया के लगातार छह पारियों में 300+ के स्‍कोर की बराबरी करने में सफल रहेगी..


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com