NDTV Khabar

INDvsAUS : हार्दिक पंड्या रन आउट हैं या नहीं, इसे लेकर कुछ देर तक रही भ्रम की स्थिति

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान हार्दिक पंड्या रन आउट हैं या नहीं, इसे लेकर कुछ देर तक भ्रम भी स्थिति रही. भारतीय पारी के 48वें ओवर के दौरान यह रोचक स्थिति निर्मित हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS : हार्दिक पंड्या रन आउट हैं या नहीं, इसे लेकर कुछ देर तक रही भ्रम की स्थिति

चेन्‍नई में 83 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या ने इस मैच में 20 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कमर से ऊंची रिचर्डसन की गेंद पर स्मिथ ने लपका था कैच
  2. अधिक ऊंचाई के कारण अंपायर ने इसे नोबॉल घोषित किया था
  3. पेवेलियन लौट रहे पंड्या को ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर्स ने किया था रन आउट
कोलकाता: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान हार्दिक पंड्या रन आउट हैं या नहीं, इसे लेकर कुछ देर तक भ्रम भी स्थिति रही. भारतीय पारी के 48वें ओवर के दौरान यह रोचक स्थिति निर्मित हुई. चूंकि इसी ओवर के दौरान बारिश शुरू होने के कारण खेल कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़ा. ऐसे में ऑस्‍ट्रेलियाई फील्‍डर्स की ओर से की गई अपील पर जब तक अम्‍पायर का फैसला नहीं आया तब तक मैदान और टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेटप्रेमी समझ नहीं पाए कि  हार्दिक पटेल आउट हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें :हार्दिक पंड्या को इस टीवी स्टार ने किया KISS, दोनों की बातचीत हुई वायरल

दरअसल पारी के 48वें ओवर ( गेंदबाज केन रिचर्डसन) की चौथी गेंद पर हार्दिक पटेल ने ऊंचा शॉट खेला जिसें कवर्स पर ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने लपक लिया. लेकिन यह क्‍या.. अम्‍पायर्स ने पाया कि यह गेंद हार्दिक की कमर से ऊपर की ऊंचाई पर थी. ऐसे में इस गेंद को नोबॉल करार दिया गया.  मजे की बात यह है कि इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और हार्दिक अपने को आउट मानकर पेवेलियन लौटने लगे. ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों ने देखा कि भारतीय हरफनमौला ने रन पूरा नहीं किया है.  उन्‍होंने विकेट पर गेंद मारकर रन आउट की अपील की.

वीडियो : धोनी ने साबित किया, वे कितने बड़े टीम प्‍लेयर हैं ऐसे में कुछ देर इस बात को लेकर भ्रम की स्थिति रही की हार्दिक रन आउट हैं या नोबॉल घोषित होते ही गेंद 'डेड बॉल' हो गई है. क्रिकेट के नियम के अनुसार, यदि कोई बल्‍लेबाज अपने को आउट मानकर भूलवश क्रीज छोड़ रहा है तो अम्‍पायर इस गेंद को डेडबॉल घोषित कर चुके हैं तो उसे आउट नहीं माना जाएगा. आखिरकार हार्दिक को नाटआउट करार दिया गया.मैच में भारतीय टीम ने 252 रन बनाए, इसमें विराट कोहली ने 95 और अजिंक्‍य रहाणे ने 55 रन का योगदान दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement