Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

SA vs ENG 1st T20: Dale Steyn ने हास‍िल की बड़ी उपलब्‍ध‍ि, इमरान ताह‍िर को पीछे छोड़ा..

मैच में स्‍टेन ने चार ओवर में 33 रन देकर एक व‍िकेट हास‍िल क‍िया. स्‍टेन ने अब 45 टी20 इंटरनेशनल में 62 व‍िकेट हो गए हैं. दक्ष‍िण अफ्रीका के ल‍िए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने का र‍िकॉर्ड इससे पहले ताह‍िर के नाम था, ज‍िन्‍होंने 35 मैचों में 61 व‍िकेट ल‍िए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SA vs ENG 1st T20: Dale Steyn ने हास‍िल की बड़ी उपलब्‍ध‍ि, इमरान ताह‍िर को पीछे छोड़ा..

Dale Steyn टी20I में दक्ष‍िण अफ्रीका के सबसे ज्‍यादा व‍िकेट लेने वाले बॉलर बने

खास बातें

  1. 45 टी20I में 62 व‍िकेट ले चुके हैं स्‍टेन
  2. ताह‍िर के 61 व‍िकेट के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा
  3. टेस्‍ट में भी द. अफ्रीका के ल‍िए सबसे ज्‍यादा व‍िकेट ल‍िए हैं स्‍टेन ने
ईस्‍ट लंदन:

Dale Steyn: द‍िग्‍गज तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन (Dale Steyn) दक्ष‍िण अफ्रीका की ओर से टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा व‍िकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं. स्‍टेन ने बुधवार को इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ पहले टी20 मुकाबले (South Africa vs England, 1st T20) में यह उपलब्‍ध‍ि हास‍िल की. सीरीज के इस पहले मैच में मेजबान दक्ष‍िण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को रोमांचक अंदाज में एक रन से श‍िकस्‍त दी. मैच में इंग्‍लैंड टीम के सामने 178 रन का टारगेट था. पारी के तीसरे ही ओवर में स्‍टेन ने जोस बटलर को म‍िलर के हाथों कैच कराया. यह टी20 इंटरनेशनल में स्‍टेन का 62वां व‍िकेट रहा और इसके साथ ही उन्‍होंने पाक‍िस्‍तानी मूल के दक्ष‍िण अफ्रीकी लेग स्‍प‍िनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) को पीछे छोड़ा.

SA vs ENG: Lungi Ngidi ने फेंका कमाल का आख‍िरी ओवर, 1 रन से जीता दक्ष‍िण अफ्रीका


मैच में स्‍टेन ने चार ओवर में 33 रन देकर एक व‍िकेट हास‍िल क‍िया. स्‍टेन ने अब 45 टी20 इंटरनेशनल में 62 व‍िकेट हो गए हैं. दक्ष‍िण अफ्रीका के ल‍िए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने का र‍िकॉर्ड इससे पहले ताह‍िर के नाम था, ज‍िन्‍होंने 35 मैचों में 61 व‍िकेट ल‍िए थे.ताह‍िर इस समय इंटरनेशनल क्र‍िकेट से संन्‍यास ले चुके हैं. इस मामले में तीसरे स्‍थान पर मोर्ने मार्केल हैं ज‍िनके नाम टी20 मैचों में 46 व‍िकेट हैं. समग्र रूप से देखें तो टी20 इंटरनेशनल में सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने का र‍िकॉर्ड श्रीलंका के लस‍िथ मल‍िंगा के नाम पर हैं, ज‍िन्‍होंने अब तक 106 व‍िकेट ल‍िए हैं. टी20 इंटरनेशनल में 100+ व‍िकेट लेने वाले वे दुन‍िया के अकेले बॉलर हैं. दूसरे स्‍थान पर पाक‍िस्‍तान के शाह‍िद अफरीदी (96) और तीसरे स्‍थान पर बांग्‍लादेश के शाक‍िब अल हसन (92)हैं.

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि टेस्‍ट क्र‍िकेट मे भी इस समय स्‍टेन दक्ष‍िण अफ्रीका के ल‍िए सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने वाले बॉलर हैं. 36 साल के स्‍टेन ने 93 टेस्‍ट में अब तक 439 व‍िकेट ल‍िए हैं. 145 वनडे में स्‍टेन के नाम 196 व‍िकेट हैं. ईस्‍ट लंदन में इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्ष‍िण अफ्रीका टीम (South Africa Team)ने 20 ओवर में 8 व‍िकेट खोकर 177 रन का स्‍कोर बनाया था, जवाब में इंग्‍लैंड टीम की सारे प्रयासों के बावजूद 20 ओवर में 9 व‍िकेट खोकर 176 रन ही बना पाई और एक रन से मैच गंवा बैठी. मैच के आख‍िरी ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के ल‍िए केवल सात रन की जरूरत थी और उसके चार व‍िकेट बाकी थी. ऐसे में लुंगी एंग‍िडी ने कमाल का ओवर फेंका और दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. इस ओवर में इंग्‍लैंड के आद‍िल राश‍िद रन आउट भी हुए. इंग्‍लैंड की टीम एंग‍िडी के इस ओवर में पांच रन ही बना पाई और मैच एक रन से हार गई.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement