डेल स्टेन की तूफानी गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 204 रन से हराया

डेल स्टेन की तूफानी गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 204 रन से हराया

सेंचुरियन:

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने करियर में 26वीं बार एक पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच 204 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली.

स्टेन ने 33 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि वर्नोन फिलैंडर और कैगिसो रबादा ने दो-दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया. इससे 400 रन के मुश्किल लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की टीम 195 रन पर ढेर हो गई. अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 481 रन पर समाप्त घोषित करने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 132 रन पर समाप्त घोषित कर दी थी. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 214 रन बनाए थे.

बड़े लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चोटी के चार विकेट 19 गेंद के अंदर सात रन पर गंवा दिए. इनमें कप्तान केन विलियम्सन भी शामिल थे. हेनरी निकोल्स ने ऐसी विषम परिस्थितियों में 76 रन की जुझारू पारी खेली. बीजे वाटलिंग ने 32 और डग ब्रेसवेल ने 30 रन बनाए, लेकिन इससे सिर्फ हार का अंतर ही कम हो पाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेन ने निकोल्स को रबादा के हाथों कैच कराकर अपना पांचवां विकेट लिया और न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया. दक्षिण अफ्रीका की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)