पाकिस्तान क्रिकेट के सच्चे मित्र थे डालमिया : पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट के सच्चे मित्र थे डालमिया : पीसीबी

जगमोहन डालमिया (फाइल फोटो)

करांची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट के प्रमुख जगमोहन डालमिया के निधन के साथ उन्होंने एक सच्चा मित्र खो दिया। पीसीबी द्वारा जारी बयान में उसके अध्यक्ष शहरयार खान, कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी और मुख्य संचालन अधिकारी सुभान अहमद ने डालमिया के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है।

शहरयार ने कहा, ‘मैं बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन से स्तब्ध और निराश हूं। यह मेरे लिए बड़ी हानि है क्योंकि वह मेरे मित्र और पाकिस्तान क्रिकेट के सच्चे शुभचिंतक थे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं पीसीबी अध्यक्ष के रूप में अपने पहले कार्यकाल के समय से उन्हें जानता हूं। हम आईसीसी में साथी रहे और बाद में वह इसके अध्यक्ष बने। डालमिया के कार्यकाल में भी हमने मुश्किल हालात में 2004 में महत्वपूर्ण श्रृंखला का आयोजन किया। कौन भूल सकता है कि 1999 में कोलकाता टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर को विवादास्पद तरीके से रन आउट देने के बाद उन्होंने और इस बल्लेबाज ने मैदान में आकर 90000 नाराज प्रशंसकों को मनाया था।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डालमिया के काफी करीबी रहे और आजकल खुद भी बीमार चल रहे पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरिफ अली अब्बासी ने कहा कि वह डालमिया के निधन की खबर से हताश हैं।