NDTV Khabar

मास्टर्स चैंपियंस लीग से जुड़े डैनियल विटोरी, खेलने का ब्रेसब्री से कर रहे इंतजार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मास्टर्स चैंपियंस लीग से जुड़े डैनियल विटोरी, खेलने का ब्रेसब्री से कर रहे इंतजार

फाइल फोटो : डैनियल विट्टोरी

नई दिल्‍ली:

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी ने मास्टर्स चैंपियंस लीग यानी एमसीएल के साथ क़रार कर लिया है। लीग अगले साल यूनाइटेड अरब अमीरात में फ़रवरी के महीने में खेली जाएगी। न्यूज़ीलैंड के महान स्पिनरों में शामिल विटोरी ने इसी साल फ़रवरी-मार्च में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लिया था।

एमसीएल के साथ क़रार के बाद विटोरी ने कहा, 'मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में अपने पुराने दोस्तों के साथ उतरने को तैयार हूं। अपने पुराने साथियों के साथ तकरार को दोबारा महसूस करना अपने आप में ख़ास होगा। मैं इस टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूं।'

एमसीएल के साथ ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, वेस्ट इंडीज़ के ब्रायन लारा, दक्षिण अफ़्रीका के जैक कैलिस और पाकिस्तान के वसीम अकरम पहले ही क़रार कर चुके हैं और अब इस लिस्ट में विटोरी का नाम भी शामिल हो गया है। 36 साल के विटोरी ने कीवी टीम के लिए 113 टेस्ट और 295 वनडे के साथ 24 T20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 362 विकेट, वनडे में 305 विकेट और T20 में 38 विकेट लिए।

अपने 18 साल के लंबे क्रिकेट कैरियर में विटोरी ने 126 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 127 विकेट है। इस दौरान उनका इकॉनोमी 6.36 का रहा, जबकि औसत 25.64 का रहा।


टिप्पणियां

आईपीएल में भी न्यूज़ीलैंड के इस क्रिकेटर का पुराना नाता रहा है। विटोरी टूर्नामेंट में डेल्ही डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खिलाड़ी के तौर पर खेल चुके हैं।

फिलहाल, वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से कोच के तौर पर जुड़े हुए हैं। हालांकि विटोरी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका टीम से खेल रहे हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement