NDTV Khabar

लेहमैन को यकीन, ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही मैदान पर कड़ी टक्‍कर देगी टीम इंडिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेहमैन को यकीन, ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही मैदान पर कड़ी टक्‍कर देगी टीम इंडिया

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डैरेन लेहमैन (फाइल फोटो)

पर्थ: क्या वर्ल्ड नंबर-2 टीम इंडिया वनडे की नंबर-1 टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी की पिच पर जोरदार टक्कर दे सकती है? पिछले साल ट्राई सीरीज़ में महेंद्र सिंह धोनी की टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही थी। हालांकि उसके बाद यह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक जरूर पहुंची थी। ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमैन का मानना है ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा।

ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा, हमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देना होगा
ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमैन कहते हैं, 'वनडे में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। हमें उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। कुछ समय से हमने पर्थ में नहीं खेला है। मुझे लगता है कि वहां की पिच बाउंसी होगी।' वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाकेदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार लय में है तो टीम इंडिया ने भी श्रीलंका और वर्ल्ड नंबर-1 दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज जीतकर अपना दमखम दिखाया है। लेहमैन भी इन दो जीत के बाद टीम से बेहद प्रभावित हैं। उन्‍होंने कहा, 'भारतीय टीम आक्रामक क्रिकेट खेल रही है और मुझे लगता है कि इस सीरीज़ में भी भारत की रणनीति ये ही रहेगी।'

अपनी टीम के युवा गेंदबाजों पर जताया यकीन
मिचेल जॉन्सन के संन्यास लेने और मिचेल स्टार्क के अनफिट होने से ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का पैनापन कम हो सकता है। लेकिन कोच को भरोसा है कि युवा गेंदबाज भारतीय बल्लेबाज़ों की कड़ी परीक्षा लेंगे। उन्‍होंने कहा, 'नए खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। हम अपना बेहतरीन खेल खेलते हैं और भारत भी।' 5 वनडे और 3 T20 की सीरीज़ का पहला मैच 12 जनवरी को पर्थ में है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement