NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग: कोच डेरेन लेहमैन को सता रही स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता...

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने कहा है कि उन्‍हें स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता सता दी रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग: कोच डेरेन लेहमैन को सता रही स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता...

बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद स्‍टीव स्मिथ की दुनियाभर में आलोचना हो रही है (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग:
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग विवाद में क्‍लीन चिट मिलने से राहत महसूस कर रहे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने कहा है कि उन्‍हें स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता सता दी रही है. गौरतलब है कि मामले में स्मिथ और वॉर्नर को एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का बैन लगाया गया है. बॉल टैम्‍परिंग मामला सामने आने के बाद पहली बार इस विषय पर बोलते हुए लेहमैन ने कहा, 'इसका मानवीय पहलू है. इन खिलाड़ि‍यों ने गलती की है, जैसे सभी करते हैं, मैंने भी की हैं. वे युवा हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि लोग उन्हें दूसरा मौका देंगे. उनका स्वास्थ्य हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है. हाल के समय में टीम को नकारात्मक तरीके से दिखाया गया और हमें अपने खेलने को लेकर कुछ चीजों में बदलाव की जरूरत है.’ लेहमैन ने लोगों से अपील की कि वे इस मामले में अधिक मानवीय रवैया अपनाएं क्योंकि तीनों खिलाड़ी बुरे इंसान नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि बॉल टैम्‍परिंग विवाद से जुड़े खिलाड़ियों को काफी गंभीर सजा दी गई है और उन्हें पता है कि उन्हें इसके नतीजों का सामना करना होगा. उन्होंने भयंकर गलती की. कोच के रूप में मुझे उनके और उनके परिवार के लिए बुरा लग रहा है. मुझे लगता है कि इस पूरे प्रकरण में मीडिया और प्रशंसकों को यह नहीं भूलना चाहिए. सभी को याद रखना चाहिए कि हम सभी अपने जीवन में गलती करते हैं.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन
मामले में लेहमैन की भूमिका को भी शक की निगाह से देखा जा रहा था लेकिन क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उन्‍हें बरी कर दिया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने लेहमैन को पूरे मामले में 'बरी' करने के पीछे की वजह साफ की है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सदरलैंड के हवाले से लिखा है, "यह साफ था और वॉकी-टॉकी पर उन्होंने जो कहा उस बात की दूसरे लोगों से पुष्टि भी कर ली गई थी. उन्होंने इस मामले में बेहद नाराजगी जताई थी. पहली बार जब यह स्क्रीन पर आया तब किसी को पता चला कि क्या हो रहा है. उन्होंने यह देखा और वॉकी-टॉकी पर कहा 'व्हॉट द..इज गोइंग ऑन'. सदरलैंड के अनुसार, उन्होंने (लेहमैन ने ) पीटर हैंड्सकॉम्ब से यही कहा था कि 'पता करो, क्या..हो रहा है'. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement