NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग: 'सजा' से बचे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच पर लोगों ने ली चुटकी, कहा 'लेहमैन के ड्राइवर ने यह किया'

केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की ओर से की गई बॉल टैम्‍परिंग की घटना ने विश्‍व क्रिकेट में तूफान ला दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग: 'सजा' से बचे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच पर लोगों ने ली चुटकी, कहा 'लेहमैन के ड्राइवर ने यह किया'

खास बातें

  1. बॉल टैम्‍परिंग की घटना से सकते में है विश्‍व क्रिकेट
  2. सीए ने स्मिथ और वॉर्नर को ऑस्‍ट्रेलिया वापस भेजा
  3. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच लेहमैन को दी 'क्‍लीन चिट'
टिप्पणियां
केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की ओर से की गई बॉल टैम्‍परिंग की घटना ने विश्‍व क्रिकेट में तूफान ला दिया है. मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टीव स्मिथ को टीम की कप्‍तानी और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तानी से हटा दिया है. यही नहीं, इन दोनों खिलाड़ि‍यों को ऑस्‍ट्रेलिया वापस लौटने को भी कहा गया था. इन दोनों के साथ मामले से जुड़े कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी वापस भेज दिया गया था लेकिन टीम के कोच डेरेन लेहमैन किसी भी तरह की कार्रवाई से बचने में फिलहाल सफल रहे हैं. वे फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम के साथ ही रहेंगे.सीए का यह फैसला क्रिकेटप्रेमियों और दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटरों के गले नहीं उतरा है. उन्‍होंने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर तीखी टिप्‍पणी की है. गौरतलब है कि लेहमैन ने वर्ष 2013 में कोच के रूप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभाली थी. उनके मार्गदर्शन में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 30 जीत हासिल की हैं जबकि 19 मैचों में टीम को हार मिली है. आठ टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुई हैं. स्‍टीव स्मिथ के स्‍थान पर टिम पैन चौथे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कप्‍तानी करेंगे.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख जेम्‍स सदरलैंड ने कहा है कि स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट के अलावा टीम के किसी अन्‍य खिलाड़ी को बॉल टैम्‍परिंग की साजिश के बारे में जानकारी नहीं थी. उन्‍होंने कहा कि कोच लेहमैन को भी बॉल टैम्‍परिंग की योजना के बारे में पता नहीं था. सदरलैंड ने जैसे ही मामले में कोच लेहमैन को साजिश की जानकारी न होने की बात कही, सोशल मीडिया में तीखे कमेंट का दौर शुरू हो गया. लोगों ने इस मामले में लेहमैन की इस मामले में जमकर खिंचाई की. एक ट्वीट में तो यह लिखा गया कि लेहमैन का ड्राइवर इस साजिश (बॉल टैम्‍परिंग) में शामिल था और उसने यह किया. इंग्‍लैंड के केविन पीटरसन, भारत के मोहम्‍मद कैफ जैसे क्रिकेटरों ने भी इस मामले में कमेंट किए हैं. वैसे, ऑस्‍ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन के सीनियर क्रिकेट कमेंटेटर जिम मैक्‍सवेल ने कहा कि कोच (लेहमैन) को भी टीम की ओर से की गई इस करतूत की कुछ न कुछ जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए. इस घटना के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की प्रतिष्‍ठा को करारा आघात पहुंचा है. गौरतलब है कि लेहमैन 27 टेस्‍ट और 117 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement