NDTV Khabar

बॉल टैंपरिंग मामला: चौथे टेस्ट के बाद लेहमैन भी छोड़ेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का पद

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच डेरेन लेहमैन ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के भावनात्मक तनाव को देखते हुए वह मेजबान टीम के खिलाफ अंतिम टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैंपरिंग मामला: चौथे टेस्ट के बाद लेहमैन भी छोड़ेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का पद

ऑस्ट्रेलियाई के कोच डेरेन लेहमैन.

खास बातें

  1. लेहमैन बोले, उन्हें पद से हटाया नहीं गया है
  2. दक्षिण अफ्रीका के साथ चौथा टेस्ट शुक्रवार से
  3. दक्षिण अफ्रीका के साथ चौथा टेस्ट शुक्रवार से
जोहानिसबर्ग: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच डेरेन लेहमैन ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के भावनात्मक तनाव को देखते हुए वह मेजबान टीम के खिलाफ अंतिम टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे. लेहमैन ने कहा है कि पिछले सप्ताहांत तीसरे टेस्ट में धोखाधड़ी की बात स्वीकार करने के बाद स्टीव स्मिथ ओर कैमरन बेनक्राफ्ट के स्वदेश लौटने पर हुई प्रेस कांफ्रेंस देखने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : बॉल टैंपरिंग मामले में हो सकती है और सख्त सजा, जानिए लाल-पीले कार्ड पर क्या है ICC की राय

लेहमैन ने रोते हुए जोर देकर कहा कि पद छोड़ने का फैसला उनका अपना है और टीम को संकट में डालने वाले प्रकरण को देखते हुए उनके अधिकारियों ने उन्हें पद से नहीं हटाया है. कप्तान स्मिथ, उप कप्तान डेविड वार्नर और सलामी बल्लेबाज बेनक्राफ्ट तीनों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं. जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट 30 मार्च से खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. 

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


टिप्पणियां
गौरतलब है कि इससे पहले स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए थे. उन्‍होंने कहा कि आप मुझे क्षमा करें. मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में इसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. स्मिथ ने कहा कि मैंने एक बहुत गलत फैसला लिया, जिसके परिणाम मुझे समझ में आ रहे हैं. इस दौरान स्मिथ कई बार रो पड़े और रोते हुए ही उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को अलविदा कहा. स्मिथ ने कहा, "अच्छे लोग भी गलती करते हैं. मैंने भी बड़ी गलती की है और यह सब होने दिया. मैंने अपनी तरफ से फैसले लेने में गलती की. उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा." 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement