यह ख़बर 09 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय क्रिकेट का भविष्य है मनदीप : हसी

खास बातें

  • किंग्स इलेवन पंजाब के कार्यवाहक कप्तान और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड हसी ने युवा सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार दिया।
हैदराबाद:

किंग्स इलेवन पंजाब के कार्यवाहक कप्तान और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड हसी ने युवा सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार दिया। मनदीप ने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 75 रन की दर्शनीय पारी खेली जिससे किंग्स इलेवन ने 25 रन से जीत दर्ज की। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगभग 63 रन प्रति पारी की औसत से 1000 से अधिक रन बनाने वाले मनदीप के बारे में हसी ने कहा कि वह अपने खेल में तेजी से निखार ला रहा है।

हसी ने कहा, ‘‘हमारी जीत की नींव बल्लेबाजों ने रखी। मनदीप ने बेहतरीन पारी खेली। वह लगातार मजबूत बनता जा रहा है। मुझे लगता है कि वह सभी तीनों प्रारूप में भारत का भविष्य का खिलाड़ी है।’’ मैन ऑफ द मैच मनदीप भी अपनी पारी से संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा, ‘‘हसी मेरा काफी समर्थन करते हैं। उन्होंने मुझ पर बहुत भरोसा दिखाया है। मैं आज की पारी से वास्तव में बहुत खुश हूं। मैं टूर्नामेंट के शुरू से ही 15वें ओवर तक टिकना चाहता था। मैंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी। ’’ हसी ने आज केवल एक ओवर किया लेकिन उसमें दो विकेट लेकर मैच का नक्शा बदल दिया। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अधिक ओवर क्यों नहीं किये, उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम में मुझसे से बेहतर दो अन्य स्पिनर (पीयूष चावला और रमेश पोवार) थे।’’

हसी ने कहा कि उनकी टीम ने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाहरी मैचों में भी उसे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘हम बाहरी मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। उम्मीद है कि इसके बाद तस्वीर बदलेगी और हम बाहरी मैचों में भी बेहतर खेल दिखाएंगे। ’’ डेक्कन चार्जर्स के कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने पहले चार ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसके अलावा उन्होंने मनदीप और डेविड मिलर की बल्लेबाजी की भी तारीफ की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संगकारा ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि आज मुख्य अंतर पहले चार ओवरों की गेंदबाजी ने पैदा किया। हमने ऐसे विकेट पर कॉफी शॉर्ट पिच गेंद की जिसमें गेंदबाजों को भी मदद मिल रही थी। किंग्स इलेवन ने हमें दिखाया कि कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए और कहां गेंद करनी चाहिए थी। मनदीप और डेविड ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।’’