डेविड वार्नर के तूफानी शतक से ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के सामने रखा विशाल लक्ष्‍य

डेविड वार्नर के तूफानी शतक से ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के सामने रखा विशाल लक्ष्‍य

डेविड वार्नर ने 115 गेंद पर 119 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

केनबरा:

डेविड वार्नर ने साल का अपना छठा शतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चैपल-हेडली ट्रॉफी के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में पांच विकेट पर 378 रन बनाए. वार्नर ने 115 गेंद में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन की पारी खेली.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्‍सन का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और मेजबान टीम ने बल्लेबाजी की अनुकूल पिच का पूरा फायदा उठाया. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 76 गेंद में 72 रन बनाए जबकि युवा ट्रेविस हेड ने 32 गेंद में 57 रन की पारी खेली। मिशेल मार्श ने अंत में सिर्फ 40 गेंद में दो चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाया.

वार्नर ने वनडे मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 101 गेंद में अपना 10वां शतक पूरा किया. यह पिछली पांच वनडे पारियों में वार्नर का तीसरा और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला शतक है. वार्नर से अधिक शतक ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ तीन बल्लेबाजों रिकी पोंटिंग (30), मार्क वॉ (18) और एडम गिलक्रिस्ट (16) के नाम दर्ज हैं.

पारी के 37वें ओवर में वार्नर ने तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम की गेंद पर कवर में विलियम्‍सन को कैच थमाया जिससे स्मिथ के साथ उनकी दूसरे विकेट की 145 रन की साझेदारी का अंत हुआ. सिडनी में करियर की सर्वश्रेष्ठ 164 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ ने एक बार फिर अर्धशतक पूरा किया. वह जब 56 रन बनाकर खेल रहे थे तब ग्रैंडहोम की गेंद उनकी ग्रोइन पर लगी. उन्होंने टिम साउथी की गेंद पर मिशेल सेंटनर को कैच थमाया. हेड सीरीज का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ने के बाद साउथी का शिकार बने. इससे पहले सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच एक बार फिर नाकाम रहे. वे सेंटनर के 13वें ओवर में बोल्ड हुए। इससे दो गेंद पहले ही विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने उनका कैच टपकाया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com