KXIP vs SRH: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा 'महारिकॉर्ड' बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

KXIP vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल में एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वॉर्नर आईपीएल के इतिहास (IPL History) में दो टीमों के खिलाफ 900 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं

KXIP vs SRH: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा 'महारिकॉर्ड' बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

KXIP vs SRH: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा 'महारिकॉर्ड' बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

KXIP vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल में एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वॉर्नर आईपीएल के इतिहास (IPL History) में दो टीमों के खिलाफ 900 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 43वें मैच में वॉर्नर (Kinhs XI Punjab) किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ 906 बना लिए हैं. वहीं, वॉर्नर ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ भी 912 रन बनाए हैं. अब तक कोई और बल्लेबाज 2 टीमों के खिलाफ खेलते हुए 900 या उससे ज्यादा रन नहीं बना पाया है. वैसे, रोेहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल में एक टीम के खिलाफ 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं. भारत के हिट मैच और मुंबई इंडियंस के कप्तान ने आईपीएल में केकेआऱ (KKR) के खिलाफ अबतक कुल 939 रन बना लिए हैं. 

KXIP vs SRH: राशिद खान ने हवा में ललचाई गेंद फेंककर, 'KL Rahul' को ऐसे किया बोल्ड..देखें Video

वॉर्नर अपनी 35 रन की पारी में 3 चौके और 2 छक्के जमाने में सफल रहे. हैदराबाद के कप्तान को रवि बिश्नोई ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. डेविड वॉर्नर ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल में अबतक कुल 19 मैच खेल लिए हैं. वहीं कोलकाता के खिलाफ आईपीएल में वॉर्नर ने 23 पारी खेल चुके हैं.


वॉर्नर इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. साल 2014 को वॉर्नर पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सदस्य बने थे. वॉर्नर की कप्तानी में 2016 में हैदराबाद आईपीएल के खिताब जीत चुके हैं. 2014 के बाद से आईपीएल में ऐसा पहली बार हुआ है जब वॉर्नर लगातार 5 पारियों में अपना पचासा पूरा नहीं कर पाए हैं. 

आईपीएल 2020 में वॉर्नर की आखिरी 5 पारी
48 (38) बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई
9 (13) बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, दुबई
47 (33) * बनाम केकेआर, अबू धाबी
4 (4) बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई
35 (20) बनाम KXIP, दुबई (आज)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​