डेविड वॉर्नर चोटिल, वनडे सीरीज के लिए फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

डेविड वॉर्नर चोटिल, वनडे सीरीज के लिए फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

डेविड वॉर्नर (फाइल फोटो)

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत भले गई हो लेकिन इस मैच में टीम के उपकप्तान डेविड वॉर्नर घायल हो गए हैं। मैच के पहले ही ओवर में स्टीवन फिन की गेंद पर लगी चोट के चलते वॉर्नर पांच वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके बाएं हाथ का अंगूठा टूट गया है और इस कारण वे अगले छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

वनडे सीरीज के बाकी तीन मैचों में डेविड वॉर्नर की जगह एरॉन फिंच को शामिल किया गया है। फिंच ने टीम में अपनी वापसी पर मीडिया से बातचीत में कहा, 'टीम में वापसी करके बेहद ख़ुश हूं। हालांकि डेविड वॉर्नर के साथ अच्छा नहीं हुआ। यह आदर्श स्थिति भी नहीं है, लेकिन मैं अपनी वापसी से खुश हूं।'

वॉर्नर के चोटिल होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका हिस्सा लेना संदिग्ध हो गया है। क्रिस रोजर्स के संन्यास और वॉर्नर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को अपने लिए नई सलामी जोड़ी तलाशनी होगी।

इसके लिए जो बर्न्स और कैमरुन बेनक्रॉफ्ट सबसे मज़बूत दावेदार लग रहे हैं। हालांकि टीम प्रबंधन शेन वॉटसन को उनकी नाकामियों के बावजूद बांग्लादेश दौरे पर सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर डेविड वॉर्नर चोटिल होने के बाद भी टीम के साथ बने रहना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने उम्मीद जताई है कि वॉर्नर जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे और बांग्लादेश दौरे में शामिल होंगे।