AUS vs SA: डेविड वॉर्नर ने बताया, इस कारण हुआ था दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के साथ 'झगड़ा'..

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रे‍लिया के बीच डरबन में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में दौरान मेजबान टीम के क्विंटन डिकॉक और ऑस्‍ट्रेलियाई डेविड वॉर्नर के बीच तीखी बहस क्रिकेट जगत में सुर्खियों का केंद्र बनी थी.

AUS vs SA: डेविड वॉर्नर ने बताया, इस कारण हुआ था दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के साथ 'झगड़ा'..

डेविड वॉर्नर ने कहा कि वे हमेशा अपने परिवार के बचाव में खड़े रहेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, डिकॉक ने मेरी पत्‍नी पर अभद्र टिप्‍पणी की थी
  • अपने परिवार के बचाव में हमेशा खड़ा रहूंगा
  • डरबन टेस्‍ट के दौरान हुई थी दोनों खिलाड़ि‍यों में बहस
सिडनी:

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रे‍लिया के बीच डरबन में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में दौरान मेजबान टीम के क्विंटन डिकॉक और ऑस्‍ट्रेलियाई डेविड वॉर्नर के बीच तीखी बहस क्रिकेट जगत में सुर्खियों का केंद्र बनी थी. दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच किस मसले पर बहस हुई थी, इस बारे में ऑस्‍ट्रेलिया के उपकप्‍तान वॉर्नर ने अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट की है. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक पर पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाया. वॉर्नर ने कहा कि वे हमेशा अपने परिवार के बचाव में खड़े रहेंगे.

यह भी पढ़ें:डिकॉक से बहस में उलझे वॉर्नर, साथी खिलाड़ि‍यों ने किया बचाव..

गौरतलब है कि वॉर्नर और डिकॉक पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन (रविवार) चाय के विश्राम के दौरान ड्रेसिंग रूम के करीब-करीब भिड़ ही गए थे. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये डेविड वॉर्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए जबकि डिकाक पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा था. वार्नर ने स्‍वीकार किया कि रविवार को ड्रेसिंग रूम जाते समय वह डिकॉक की टिप्पणी पर अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख सके थे.(देखें दोनों खिलाड़ि‍यों की बहस का वीडियो)
 


उन्होंने कहा कि मुझे विपक्षी खिलाड़ियों और प्रशंसकों की टिप्पणी से कोई परेशानी नहीं है लेकिन डिकॉक की छींटाकशी ने हद पार कर दी थी. वॉर्नर ने कहा, ‘मैंने फुटेज देखा और उसमें मैं जैसा दिख रहा हूं मुझे उस पर खेद है लेकिन मैं ऐसा ही हूं. मैंने भावनात्मक प्रतिक्रिया दी और इस पर माफी भी मांगी.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन
ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान ने कहा, ‘लेकिन मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहूंगा.’इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों ने बातचीत नहीं की है और वार्नर ने कहा कि वह जल्द ही डिकाक से बात करने की कोशिश करेंगे.उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है, मैं अगले दो दिनों, या मैच, या फिर सीरीज के बाद उनसे (डिकॉक से) बात करूंगा.’  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com