NDTV Khabar

BANvsAUS Test: डेविड वार्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त मिली

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शतक बनाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: डेविड वार्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त मिली

डेविड वॉर्नर ने 123 रन की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 9 विकेट पर 377 रन
  2. पहली पारी के आधार पर 72 रन की बढ़त हासिल की
  3. डेविड वॉर्नर ने शतकीय पारी में लगाए सात चौके
चटगांव:

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की परिस्थितियों के अनुसार खेली गयी धीमी लेकिन उपयोगी शतकीय पारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन आज यहां पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 377 रन बनाए हैं और उसे 72 रन की बढ़त मिल चुकी है. स्‍टंप्‍स के समय स्‍टीव ओकीफी 8 और नाथन लियोन बिना कोई रन बनाए क्रीज पर थे. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : कहीं फीकी न पड़ जाए धोनी, गेल और वॉर्नर के बल्‍ले की 'धमक', यह है कारण


टिप्पणियां

डेविड वॉर्नर ने पहले टेस्‍ट मैच की तरह दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में भी 209 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. यह टेस्ट मैचों में उनका सबसे धीमा सैकड़ा है लेकिन जब बाकी बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझ रहे थे उनकी यह पारी शानदार रही. उन्होंने 234 गेंदों का सामना करके 123 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल थे. उन्‍हें मुस्‍तफिजुर ने आउट किया. वॉर्नर ने पीटर हैंडसकांब (82) के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की. कप्तान स्टीवन स्मिथ (58) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 38 रन की पारी खेली.

वीडियो : एमएस धोनी को मिली यह जिम्‍मेदारी
बारिश के कारण तीसरे दिन सुबह का खेल नहीं हो पाया. इसके बाद खेल शुरू होने पर वार्नर ने अपना शतक पूरा किया. आज अपना 22वां जन्मदिन मना रहे तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और स्पिनर मेहदी हसन ने तीन-तीन विकेट लिए. मेहदी हसन ने ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया. बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.(इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement