टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्‍ट के बारे में कही यह बात..

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्‍ट को मौजूदा क्रिकेट की हकीकत बताया है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्‍ट के बारे में कही यह बात..

सौरव को अपनी कप्‍तानी में भारतीय टीम को आक्रामक अंदाज देने का श्रेय जाता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डे-नाइट टेस्‍ट को मौजूदा क्रिकेट की हकीकत बताया
  • कहा-इससे टेस्‍ट के अस्तित्‍व को कायम रखा जा सकता है
  • रोहित शर्मा के मोहाली के दोहरे शतक को सराहा
कोलकाता:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्‍ट को मौजूदा क्रिकेट की हकीकत बताया है. उन्‍होंने कहा कि डे-नाइट टेस्‍ट आज के समय की जरूरत हैं और इन्‍हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. गांगुली के मुताबिक ऐसे समय जब टेस्ट क्रिकेट अपनी लोकप्रियता बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है, डे-नाइट टेस्ट के जरिये इसके अस्तित्‍व को बरकरार रखा जा सकता है. डे-नाइट टेस्‍ट के बारे में अपने विचार जताते हुए सौरव ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "यह अटल है. यह तो एक दिन होना ही है. बहुत साधारण सी बात है कि लाल गेंद की जगह गुलाबी गेंद उपयोग में लाई जाएगी और लोग शाम के वक्त टेस्ट देखने के लिए आएंगे."

इस दौरान पूर्व भारतीय कप्‍तान ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की. गांगुली ने कहा, "रोहित की पारी शानदार थी. उन्होंने अपने शतक को दोहरे शतक में बदलने के लिए सिर्फ 36 गेंदें खेलीं. मैं तो रोहित की पारी देखकर हैरान था."

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
गौरतलब है कि मोहाली वनडे मैच में रोहित ने करियर की तीसरी, डबल सेंचुरी लगाई. उन्‍होंने नाबाद 208 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसकी बदौलत टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर्स में 392 के विशाल स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रही थी. बाद में रोहित की टीम मैच में  141 रन के विशाल अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही थी.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com