Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

डे-नाइट टेस्ट मैच में अच्छा कर सकता है भारत, यह है क्रिकेट का भविष्य: गांगुली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डे-नाइट टेस्ट मैच में अच्छा कर सकता है भारत, यह है क्रिकेट का भविष्य: गांगुली
कोलकाता:
टिप्पणियां

दिन-रात प्रारूप टेस्ट को आने वाले समय का क्रिकेट बताते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि भारत के पास गुलाबी गेंद से खेलने की काबिलियत है. साथ ही गांगुली का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को कभी न कभी इस प्रारूप में खेलना होगा. गांगुली ने कहा, "दिन-रात प्रारूप टेस्ट भविष्य में काफी मशहूर होगा. भारत के इसे लेकर कुछ मुद्दे हैं, लेकिन यह टेस्ट क्रिकेट का भविष्य है."

गांगुली ने कहा, "भारतीय टीम अच्छी टीम है. वह दिन-रात टेस्ट मैच भी जीत सकती है. दिन और दिन-रात टेस्ट मैच में अंतर नहीं है. इनमें सिर्फ गेंद अलग है. भारत के पास इस तरह के खिलाड़ी हैं कि वह इस प्रारूप में भी जीत हासिल कर सकते हैं."

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया को साफ तौर पर कह दिया था कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. भारत को आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी.

भारत को जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. इस टेस्ट में विराट कोहली नहीं खेलेंगे. वह उस समय सरे के साथ काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे. कोहली के इस मैच को छोड़कर काउंटी क्रिकेट में खेलने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कोहली के फैसले का बचाव किया.

पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि टीम अफगानिस्तान की है तो उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया. अगर कोई और टीम होती तो वह नहीं जाते. यह बताता है कि इंग्लैंड का आने वाला दौरा कितना अहम है. मैं हमेशा मानता हूं कि कप्तान खुद के और अपनी टीम के विदेश में होने वाले प्रदर्शन से जाना जाता है."

उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाज के तौर पर कोई विराट की काबिलियत पर सवाल नहीं उठा सकता. वहीं एक कप्तान के तौर पर वह सिर्फ मैच जीतना चाहते हैं. भारत विराट के बिना भी अफगानिस्तान को हरा सकता है."

गांगुली ने अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में टीम से बाहर रखने के फैसले पर सवाल खड़े किए. 

गांगुली ने कहा, "रहाणे टीम में नहीं हैं, इस बात से मैं हैरान हूं. उन्हें टीम में होना चाहिए था. वह शानदार खिलाड़ी हैं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष का दिल्ली पुलिस पर आरोप, कहा- दंगाइयों को दी जा रही खुली छूट

Advertisement