DD vs SRH: राशिद खान ने मैन ऑफ द मैच अवार्ड स्‍वर्गीय माता-पिता को किया समर्पित, कही यह बात..देखें VIDEO

दिल्‍ली की जीत की राह में अगर कोई सबसे बड़ी बाधा साबित हुआ तो वे थे अफगानिस्‍तान के जांबाज गेंदबाज राशिद खान. उन्‍होंने अपने चार ओवर के कोटे में केवल 14 रन दिए और तीन विकेट झटक लिए.

DD vs SRH: राशिद खान ने मैन ऑफ द मैच अवार्ड स्‍वर्गीय माता-पिता को किया समर्पित, कही यह बात..देखें VIDEO

राशिद खान ने मैच में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को आउट किया

खास बातें

  • मैच में दिल्‍ली के तीन प्रमुख बल्‍लेबाजों को आउट किया
  • कहा, मां मेरे खेल की सबसे बड़ी प्रशंसक थी
  • पिछले डेढ़ साल का समय मेरे लिए मुश्किल भरा रहा है
अबू धाबी:

स्‍टार प्‍लेयर्स की सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह होती है कि वे उस समय अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हैं जब टीम को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है. आईपीएल 2020 (IPL 2020 )के अंतर्गत मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (DD vs SRH) के करिश्‍माई लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan)ने ठीक यही किया. इस मुकाबले से पहले SRH को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और DC के खिलाफ यह मैच उसके लिए जीतना जरूरी था. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर्स में चार विकेट खोकर 162 रन का स्‍कोर ही बना पाई थी, दिल्‍ली की टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में हर किसी को उम्‍मीद यह थी कि पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्‍टोइनिस और शिमरॉन हेटमायर जैसे बल्‍लेबाजों से भरपूर DC की टीम 163 के टारगेट को तो हासिल कर ही लेगी. लेकिन दिल्‍ली की इस जीत की राह में अगर कोई सबसे बड़ी बाधा साबित हुआ तो वे थे अफगानिस्‍तान के जांबाज गेंदबाज राशिद खान. उन्‍होंने अपने चार ओवर के कोटे में केवल 14 रन दिए और तीन विकेट झटक लिए. विकेट भी ऐसे-वैसे नहीं, शिखर धवन, कप्‍तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत उनके शिकार बने. स्‍वाभाविक रूप से राशिद ही प्‍लेयर ऑफ द मैच चुने गए. अवार्ड हासिल करते हुए राशिद ने कहा-वे इसे अपने स्‍वर्गीय माता-पिता को समर्पित करते हैं.

जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, देखते ही उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट..Video

भावुक राशिद ने कहा, 'पिछला डेढ़ साल मेरे लिए मुश्किलों से भरा रहा है. पहले मैंने अपने पिता को खोया और करीब तीन-चार माह पहले मांग को गंवा दिया. मेरी मां मेरी सबसे बड़ी फैन रही है और यह अवार्ड उनको जाता है. मैं जब भी कोई अवार्ड जीतता था तो पूरी रात वे मुझसे बात किया करती थीं.' मैच में अपने प्रदर्शन को लेकर राशिद ने कहा, 'मैं अपने ऊपर अच्‍छा प्रदर्शन करने को लेकर दबाव नही डालता. मैने खुद का शांत और फोकस रखता हूं. मेरा पूरा ध्‍यान बेसिक्‍स पर होता है और मैं खेल का मजा लेता हूं. मैंने आज गेंदों को कुछ तेज रखा. जब मैंने अपनी पहली बॉल डाली तभी मुझे इस बात का अहसास हो गया था. '

राशिद खान की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर इस सत्र में पहली जीत दर्ज की. इससे पहले दोनों मैच हार चुकी सनराजइर्स ने 20 ओवर्स में चार विकेट पर 162 रन बनाए, जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी. सनराइजर्स की जीत के नायक राशिद रहे जिन्होंने चार ओवर में 3.50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए.भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट-अनुष्का के घर जनवरी में आने वाला है नन्हा मेहमान