दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के फैंस यह खबर पढ़कर झूम उठेंगे.....

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के फैंस यह खबर पढ़कर झूम उठेंगे.....

डिविलियर्स ने मई में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अगले कुछ वर्षों तक IPL में खेलते रहेंगे डिविलियर्स
  • इसी साल मई में लिया है इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास
  • दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटरों में होती थी एबी की गिनती
बेला-बेला (दक्षिण अफ्रीका):

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करके सबको चौंकाने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स के प्रशंसकों के लिए यह खबर खुश करने वाली है. डिविलियर्स ने मंगलवार को महत्‍वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि वह अगले कुछ वर्षो तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, डिविलियर्स से उन्हें घरेलू क्रिकेट टीम टाइटंस के प्रतिनिधित्व की आशा भी है. 'आईओओल डॉट सीओ डॉट जेडए' को दिए बयान में डिविलियर्स ने कहा, "मैं अगले कुछ वर्षो तक आईपीएल में खेलता रहूंगा. इसके साथ ही मैं टाइटंस के लिए भी खेलना चाहूंगा और युवा खिलाड़ियों की मदद करना चाहूंगा."

डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले-कोई दूसरा खिलाड़ी ले अब मेरी जगह

डिविलियर्स ने कहा, "दुनियाभर से कुछ प्रस्ताव भी मुझे मिले हैं, लेकिन मैं सामान्य तरीके से विचार करना सही समझता हूं.आशा है कि मैं अपनी घरेलू टीम टाइटंस के लिए खेलना जारी रखूंगा." संन्यास की घोषणा से यह साफ जाहिर हो गया कि डिविलियर्स के खाते में अब वर्ल्‍डकप का खिताब कभी नहीं जुड़ पाएगा, लेकिन वह इससे निराश नहीं हैं. उन्होंने कहा, "काफी समय के लिए मेरे लिए वर्ल्‍डकप सबसे बड़ा लक्ष्य रहा लेकिन पिछले कुछ वर्षो में मैंने यह महसूस किया है कि टूर्नामेंट में मिली उपलब्धि के आधार पर स्वयं की क्षमता का आंकलन करना वास्तविक चीज नहीं. इसमें खराब प्रदर्शन करियर का अंत नहीं होगा. मैं भले ही यह टूर्नामेंट न जीत पाया हूं, लेकिन इससे जुड़ी मेरे पास कई अच्छी यादें हैं."

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

विश्‍व क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार डिविलियर्स ने 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम पर 8765 रन दर्ज हैं. वनडे में उन्‍होंने 9577 और टी20 इंटरनेशनल में 1672 रन बनाए हैं. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com