ऑस्‍ट्रेलिया का यह दिग्‍गज क्रिकेटर बना अफगानिस्तान टीम का अंतरिम कोच

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर डीन जोंस को हांगकांग दौरे के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है.

ऑस्‍ट्रेलिया का यह दिग्‍गज क्रिकेटर बना अफगानिस्तान टीम का अंतरिम कोच

डीन जोंस ने 52 टेस्‍ट और 164 वनडे में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जोंस इंटरकांटिनेंटल कप के लिए अफगान टीम के कोच होंगे
  • स्‍थायी तौर पर टीम के साथ जोड़ सकता है अफगानिस्‍तान बोर्ड
  • जोंस ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 52 टेस्‍ट और 164 वनडे खेले
काबुल:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर डीन जोंस को हांगकांग दौरे के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है. अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. पिछले महीने टी20 टूर्नामेंट में कमेंटरी के लिए काबुल गए जोंस 20 से 23 अक्‍टूबर तक होने वाले चार दिवसीय इंटरकांटिनेंटल कप मैच के लिए अफगानिस्तान टीम के कोच होंगे. अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें स्थायी तौर पर टीम के साथ जोड़ा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: डीन जोंस के इस ट्वीट पर भड़के भारतीय फैंस, यूं किया ट्रोल

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आम्‍स्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस को हांगकांग में चार दिवसीय इंटरकांटिनेंटल मैच के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.’ उन्होंने कहा, ‘दोनों पक्ष मैच के बाद लंबी साझेदारी पर विचार करेंगे.’ जोंस ने ट्विटर संदेश में लिखा कि वह हांगकांग में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की अगुआई करने को लेकर खुश हैं.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
गौरतलब है कि 24 मार्च 1961 को जन्‍मे डीन जोंस ने 52 टेस्‍ट और 164 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 3631 रन बनाए जिसमें 11 शतक शामिल हैं. इस दौरान 216 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. जोंस ने वनडे मैचों में 44 के आसपास के औसत से 6068 रन बनाए जिसमें सात सैकड़े शामिल रहे. वनडे में 164 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com