यह ख़बर 02 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन के 200वें टेस्ट के मैच स्थल पर फैसला टला

खास बातें

  • बैठक स्थगित करने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि इस पर कोई साफ संकेत नहीं मिल रहे थे कि सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी कौन सा शहर करेगा। इस ऐतिहासिक मैच की मेजबानी की दौड़ में हालांकि मुंबई और कोलकाता आगे हैं।
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला का कार्यक्रम तय करने के लिए बीसीसीआई की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बुधवार को मुंबई में होने वाली बैठक एक सप्ताह के लिए टाल दी गई है।

बैठक स्थगित करने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि इस पर कोई साफ संकेत नहीं मिल रहे थे कि सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी कौन सा शहर करेगा। इस ऐतिहासिक मैच की मेजबानी की दौड़ में हालांकि मुंबई और कोलकाता आगे हैं।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने बैठक की तिथि और स्थान के बारे में अभी फैसला नहीं किया है। दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति के एक सदस्य ने बताया कि बैठक एक सप्ताह के लिए टाल दी गई है।

मुंबई तेंदुलकर का घरेलू शहर है और वह उनके 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी का हकदार है लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने संकेत दिए हैं कि यह मैच वानखेड़े के बजाय क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के ब्रेबोर्न स्टेडियम को सौंपा जाएगा।

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार श्रीनिवासन मुंबई क्रिकेट संघ को यह मैच नहीं देना चाहते हैं क्योंकि केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार का इस इकाई का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनिवासन और पवार अभी अलग-अलग गुट में हैं और यही वजह है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सीसीआई को मैच देना चाहते हैं। यदि बीसीसीआई और एमसीए के मतभेद बने रहे तो फिर बोर्ड की रोटेशन नीति के हिसाब से कोलकाता के ईडन गार्डन्स को मेजबानी मिल सकती है। बेंगलूर का चिन्नास्वामी और अहमदाबाद का मोटेरा भी मेजबानी की दौड़ में शामिल हैं।