मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, सीके खन्‍ना बोले-ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने स्‍पष्‍ट किया है कि विवादों में घिरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की आगामी IPL में भागीदारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) प्रमुख नीरज कुमार की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी.

मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, सीके खन्‍ना बोले-ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

खास बातें

  • COA ने शमी पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों की जांच का दिया है आदेश
  • सीके खन्‍ना बोले, जांच रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा निर्णय
  • शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा है
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने स्‍पष्‍ट किया है कि विवादों में घिरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भागीदारी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) प्रमुख नीरज कुमार की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी. गौरतलब है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने नीरज कुमार को इस क्रिकेटर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर ब्रिटेन के व्यवसायी से पाकिस्तानी महिला के जरिये धनराशि लेने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी को माफ करने को राजी हैं हसीन जहां बशर्ते.....

कार्यकारी अध्यक्ष खन्ना ने आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक के मौके पर कहा, ‘एसीयू प्रमुख नीरज कुमार जांच कर रहे हैं और उन्हें सात दिन का समय दिया गया है और उनके रिपोर्ट सौंपने के बाद ही कोई भी फैसला किया जाएगा. अंतिम फैसला सीओए द्वारा लिया जाएगा.’गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन करोड़ रुपए की राशि में खरीदा था. बीसीसीआई ने पहले ही शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक दिया था जब हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा सहित अनेक आरोप लगाए थे. संचालन परिषद की बैठक के अन्य फैसलों में आईपीएल के उद्घाटन समारोह के आयोजन के लिए 18 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई. खन्ना ने कहा, ‘‘बीसीसीआई की वित्तीय टीम ने फैसला किया कि उद्घाटन समारोह पर 18 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. हालांकि इसके लिये 30 करोड़ रुपए के बजट को मंजूरी दी गयी थी.’ आईपीएल प्ले-आफ मैच पुणे को दिये गये जबकि राजकोट और लखनऊ के नव निर्मित स्टेडियम को ‘स्टैंडबाई’ के तौर पर रखा गया है, अगर किसी केंद्र को मुश्किल होती है तो इसे इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मोहम्‍मद शमी बोले, 'ऐसा कुछ करने के बजाय मरना पसंद करूंगा'

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले ही कुछ निश्चित समय के लिए अपने मैच हटाने के लिये पूछा है, जब चंडीगढ़ हवाईअड्डा मरम्मत के लिये बंद होगा.सात अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह के दौरान सभी आठ आईपीएल टीमों के कप्तान हर बार की तरह मौजूद होंगे. आमतौर पर अगले दिन होने वाले मुकाबले में भाग लेने वाली टीमों के कप्तान इस समारोह में भाग नहीं लेते. इस दौरान बीसीसीआई ने ‘कैंसर के लिए पूर्व जांच संबंधित’ सामाजिक कार्यक्रम के लिये टाटा ट्रस्ट के साथ करार करने का भी फैसला किया.

वीडियो: गावस्‍कर ने विराट कोहली की इस अंदाज में की प्रशंसा
गौरतलब है कि मोहम्‍मद शमी और उनके पत्‍नी हसीन के बीच का विवाद इस समय सुर्खियों में है. हसीन ने अपने पति पर हमला करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं.कोलकाता पुलिस ने हसीन की शिकायत के बाद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा, आपराधिक धमकी और जहर के साथ नुकसान पहुंचाने या सीधे-सीधें कहें तो हत्या करने के प्रयास का आरोप दर्ज किया है.  हसीन ने शमी ही नहीं, बल्कि उनके भाई पर भी बलात्कार आरोप लगाया है. दूसरी ओर, मोहम्मद शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनका करियर खत्म करने के लिए इस तरह के आरोप उनके खिलाफ लगाए गए हैं. (पीटीआई से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com