NDTV Khabar

'करो या मरो' मैच में बांग्लादेश से हारकर अंडर-19 एशिया कप से बाहर हुआ मौजूदा चैंपियन भारत

अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारत ने इस टूर्नामेंट में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया था.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'करो या मरो' मैच में बांग्लादेश से हारकर अंडर-19 एशिया कप से बाहर हुआ मौजूदा चैंपियन भारत

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते बांग्लादेश के खिलाड़ी.

खास बातें

  1. नेपाल से हारने के बाद भारत के लिए यह मैच जीतना हर हाल में जरूरी था
  2. ग्रुप-ए से बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे
  3. ग्रुप-बी से पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अंतिम चार में जगह बनाई
कुआलालम्पुर: भारत की अंडर-19 टीम लीग चरण के अंतिम मैच में बांग्लादेश से आठ विकेट से हारकर एशिया कप से बाहर हो गई. नेपाल से हारकर 'करो या मरो' की स्थिति में पहुंची मौजूदा चैंपियन भारत की यह तीन दिन के भीतर दूसरी हार है. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट: अंडर 19 एशिया कप में नेपाल ने भारत को 19 रन से हराकर चौंकाया

बारिश के कारण मैच 32 ओवर का कर दिया गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 187 रन बनाए. बांग्लादेश से 4 ओवर शेष रहते ही दो विकेट पर 191 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. भारतीय टीम की हार के कारण ग्रुप-ए से बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. ग्रुप-बी से पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अंतिम चार में जगह बनाई.
 
यह भी पढ़ें : भारत की मेजबानी में होने जा रहे एशिया कप अंडर-19 पर रोड़े अटकाने की फिराक में पाकिस्तान

अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारत ने इस टूर्नामेंट में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया था. पृथ्वी शॉ और शुभम गिल जैसे दमदार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमजोरी खुलकर सामने आई. भारत की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. रविवार को नेपाल से हारने के बाद भारत के लिए यह जीतना हर हाल में जरूरी था. उसकी तरफ से 7वें नंबर के बल्लेबाज सलमान खान ने सर्वाधिक नाबाद 39 रन बनाए. उनके अलावा अनुज रावत ने 34 और हार्विक देसाई ने 21 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश ने पिनाक घोष के नाबाद 81 रन की मदद से आसानी से जीत दर्ज की. उनके अलावा मोहम्मद ताविद हिरदोय ने नाबाद 48 रन बनाए. 

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


इस बीच ग्रुप-ए के अन्य मैच में नेपाल ने मलेशिया को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. मलेशिया का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 33 रन था, लेकिन उसकी पूरी टीम 45 रन पर आउट हो गई. नेपाल ने 5.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. उधर ग्रुप-बी के एक मैच में अफगानिस्तान ने यूएई को आसानी से 134 रन से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement