NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया खिताब बचाने पहुंची इंग्लैंड

इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम एक बार फिर चैंपियन बनने का माद्दा रखती है लेकिन हमें बिना दबाव के खेलना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया खिताब बचाने पहुंची इंग्लैंड

भारतीय टीम अपने चैंपियंस ट्रॉफी खिताब को बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी: कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया गुरूवार को लंदन पहुँची
  2. टीम के दो सदस्य रोहित शर्मा और केदार जाधव अभी इंग्लैंड नहीं गए हैं
  3. भारत का पहला मैच 4 जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है
टिप्पणियां
गत विजेता भारतीय टीम अपने चैंपियंस ट्रॉफी खिताब को बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया गुरुवार को लंदन पहुंची जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्विटर पर टीम की फोटो शेयर करके दी. हालांकि रोहित शर्मा और केदार जाधव अभी इंग्लैंड नहीं गए हैं. रोहित शर्मा, परिवार में शादी होने की वजह से कुछ दिन बाद रवाना होंगे जबकि केदार जाधव समय से वीजा न मिल पाने की वजह से टीम के साथ नहीं जा सके. 1 जून से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट से पहले भारत को दो वार्म-अप मुकाबले खेलने हैं. टीम इंडिया का पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड से 28 मई को होगा जबकि 30 मई को 'मेन इन ब्लू' पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से खेलेंगे. दोनों ही मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जायेंगे.
 
मुंबई से रवाना होने से पहले पूरी टीम ने सचिन तेंदुलकर की बायोपिक सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स देखी. मास्टर ब्लास्टर ने इस ख़ास प्रीमियर का आयोजन वर्सोवा के एक थिएटर में किया जहां कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के अन्‍य सदस्य मौजूद थे. इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम एक बार फिर चैंपियन बनने का माद्दा रखती है लेकिन हमें बिना दबाव के खेलना होगा. विराट ने ये भी कहा कि टीम इंडिया का मकसद चैंपियंस ट्रॉफी में अजेय रहते हुए खिताब जीतना है.
 
टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में करेगी. भारत का दूसरा मुकाबला 8 जनवरी को लंदन के केनिंग्टन ओवल में श्रीलंका के खिलाफ होगा. इसके बाद भारत का आखिरी लीग मैच 11 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में ही खेला जाएगा. ये सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होंगे.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी, युवराज सिंह, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement